नहीं रहे ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार, 98 साल की उम्र में निधन

अभिनेता दिलीप कुमार। फोटो स्रोत: ट्विटर अकाउंट।
अभिनेता दिलीप कुमार। फोटो स्रोत: ट्विटर अकाउंट।

मुंबई/दक्षिण भारत। दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार को निधन हो गया। वे 98 साल के थे। इस समाचार से देश-दुनिया में मौजूद उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है। दिलीप कुमार का यहां एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनके चिकित्सकों ने इस बात की पुष्टि की है।

ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार की सेहत कई दिनों से ठीक नहीं थी। इसलिए हाल में उनकी सेहत को लेकर कई खबरें सुर्खियों में रहीं। दिग्गज अभिनेता ने बुधवार सुबह 7.30 बजे मुंबई के खार हिंदुजा अस्पताल में दुनिया को अलविदा कहा। यहां वे डॉ. पार्कर की निगरानी में थे।

हालांकि शनिवार को यह समाचार चर्चा में था कि दिलीप कुमार की हालत स्थिर है। तब वे आईसीयू में थे। इसके बाद उनके प्रशंसक अच्छी सेहत के लिए दुआएं कर रहे थे। दिलीप कुमार को आयु संबंधी दिक्कतों के अलावा सांस लेने में समस्या हो रही थी। इसी समस्या के कारण उन्हें जून में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पांच दिन बाद छुट्टी मिल गई थी।

दिलीप कुमार ‘देवदास’, ‘नया दौर’, ‘मुगल-ए-आज़म’, ‘राम और श्याम’ जैसी मशहूर फिल्मों के लिए याद किए जाएंगे। उन्हें साल 1998 में फिल्म ‘किला’ में आखिरी बार बड़े पर्दे पर देखा गया था।