अभिनेत्री अनुष्का शर्मा
अभिनेत्री अनुष्का शर्मा

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ पर विवाद गहराता जा रहा है। इसकी सामग्री पर एक वकील ने यह कहकर ऐतराज जताया और कानूनी नोटिस भी भेज दिया कि इसमें जातिवादी टिप्पणियां की गई हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने लोनी थाने में शिकायत देकर मांग की है कि वेब सीरीज की निर्माता अनुष्का शर्मा के खिलाफ रासुका लगाया जाए।

इस संबंध में विधायक नंदकिशोर गुर्जर कहते हैं कि उनकी फोटो से छेड़छाड़ कर वेब सीरीज में उसका इस्तेमाल अपराधी किरदार के तौर पर किया गया है। इसके अलावा, सीरीज में गुर्जर समाज के बारे में अभद्र बातें कही गई हैं।

भाजपा विधायक ने कहा है कि उनकी एवं पार्टी के अन्य नेताओं की फोटो का इस तरह इस्तेमाल छवि को नुकसान पहुंचाता है। वहीं, विधायक नंद​किशोर यह भी कहते हैं कि फोटो का इस्तेमाल उनकी अनुमति के बिना किया गया।

विधायक नंदकिशोर गुर्जर का आरोप है कि यह वेब सीरीज ‘राष्ट्र विरोधी’ है। चूंकि इसमें सनातन धर्म की सभी जातियों का गलत चित्रण किया गया है। साथ ही भारतीय जांच एजेंसियों की गलत छवि बनाने की कोशिश की गई है, लिहाजा इसे बंद कर दिया जाना चाहिए। विधायक कहते हैं कि वेब सीरीज की सामग्री के जरिए जाट, ब्राह्मण, त्यागी एवं विभिन्न समुदायों के बीच अशांति पैदा करने की कोशिश की गई है, इसलिए इसका जारी रहना ठीक नहीं है।

उल्लेखनीय है कि वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ के खिलाफ अरुणाचल प्रदेश के एक गोरखा संगठन ने भी आपत्ति जताई और अनुष्का शर्मा के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। संगठन एएपीजीवाईए का आरोप है कि सीरीज में ‘महिला विरोधी टिप्पणी ने गोरखा समुदाय और नेपाली भाषी लोगों की भावनाओं को आहत किया है।’