अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती

मुंबई/भाषा। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के यहां सांता क्रूज स्थित आवास पर मुंबई पुलिस की एक टीम बृहस्पतिवार को पहुंची और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पूछताछ के लिए उनके पिता को अपने साथ ले गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि ईडी के अनुरोध पर पुलिस की टीम चक्रवर्ती के घर पहुंची थी। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘ईडी ने मुंबई पुलिस से उनके घर पर जाने और रिया के पिता इंद्रजीत को लाने का अनुरोध किया था क्योंकि वह उनसे पूछताछ करना चाहती है।’

उन्होंने बताया कि, ‘इस तरह कुछ पुलिसकर्मी दोपहर में उनके आवास पर पहुंचे और केंद्रीय एजेंसी द्वारा पूछताछ के लिए उनके (रिया) पिता को साथ ले गए।’ हालांकि यह नहीं बताया गया कि रिया के पिता को दक्षिण मुंबई में ईडी कार्यालय ले जाया गया है या किसी अन्य स्थान पर।

इससे पूर्व अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने उनकी और उनके परिवार की जान को खतरा होने का दावा करते हुए मुंबई पुलिस से सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया।

रिया ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया जिसमें उनके पिता को उनके घर के परिसर के बाहर मीडियाकर्मियों से घिरा दिखाया गया है। वीडियो में यह दिख रहा है कि जब उनके पिता आगे बढ़ते हैं तो मीडियाकर्मी बार-बार उन्हें घेर लेते हैं।

ईडी राजपूत की मौत मामले में धनशोधन के नजरिए से भी जांच कर रही है और पहले भी रिया से दो बार पूछताछ कर चुकी है। राजपूत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फंदे से लटकते हुए पाए गए थे।

पिछले सप्ताह उच्चतम न्यायालय ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने का रास्ता साफ कर दिया था। राजपूत के पिता ने पटना में दिवंगत अभिनेता की गर्लफ्रेंड रिया और अन्य पर अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने और धन की हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इससे पूर्व दिन में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे थे जहां सीबीआई उनसे पूछताछ कर रही है।