logo
सबका दिल जीतने वाले पुनीत अब दिलों में रहेंगे ज़िंदा
विनम्र स्वभाव के पुनीत अभिनय के अलावा अपनी मिलनसार मुस्कान के लिए हमेशा याद किए जाएंगे
 
पुनीत क्विज गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के कन्नड़ संस्करण 'कन्नड़ कोट्यादिपति' के साथ टीवी पर आए तो यह शो हिट हो गया था

बेंगलूरु/द​क्षिण भारत। अभिनेता पुनीत राजकुमार नहीं रहे। उनके परिजन और प्रशंसक शोक में डूबे हैं। किसी ने सोचा नहीं होगा कि सबका दिल जीतने वाले अभिनेता को दिल की एक बीमारी इतनी जल्दी उनसे जुदा कर देगी।

प्रख्यात अभिनेता राजकुमार और निर्माता पर्वतम्मा की पांचवीं और सबसे छोटी संतान पुनीत पहली बार बाल कलाकार के तौर पर पर्दे पर आए थे। उन्होंने राजकुमार की 'वसंत गीता', 'भाग्यवंत', 'चालीसुवा मोदागलु' और 'भक्त प्रह्लाद' जैसी हिट फिल्मों में अभिनय किया था। यही नहीं, 'बेट्टाडा हूवु' में प्रदर्शन के लिए तो 'सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार' का राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता था। उन्होंने चार राज्य पुरस्कार जीते थे। 

पुनीत के बड़े भाई शिवराजकुमार भी दिग्गज अभिनेता हैं। इसके अलावा भाई राघवेंद्र राजकुमार कन्नड़ सिनेमा का चर्चित चेहरा हैं। पुनीत ने ऐसे समय में दुनिया को अलविदा कहा है जब शिवराजकुमार की फिल्म 'भजरंगी 2' ने शुक्रवार को लगभग 1,000 स्क्रीन पर धूम मचाई। हाल में दोनों ने फिल्म के प्री-रिलीज इवेंट के दौरान मंच साझा किया था।

पुनीत अपनी फिटनेस को लेकर चौकस रहते थे। उन्होंने कई फिल्मों में अपने स्टंट खुद किए। वे एक शानदार डांसर भी थे और उनके मूव्स प्रशंसकों के बीच लो​कप्रिय हुए। वे एक प्रतिभाशाली गायक भी थे। उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस 'पीआरके प्रोडक्शंस' खोला, जिसके बैनर तले 'मायाबाजार', 'फ्रेंच बिरयानी' और 'लॉ' जैसी फिल्में बनीं। 

मिलनसार मुस्कान
पुनीत ने पुरी जगन्नाथ द्वारा निर्देशित 'अप्पू' में मुख्य किरदार के रूप में धमाकेदार शुरुआत के बाद 'अभि', 'मौर्य', 'आकाश' और 'अजय' जैसी कई हिट फ़िल्में दीं। विनम्र स्वभाव के पुनीत अभिनय के अलावा अपनी मिलनसार मुस्कान के लिए हमेशा याद किए जाएंगे।

उनके रिलेशनशिप ड्रामा 'मिलाना' ने 500 दिनों तक खूब मस्ती की और राज्य सम्मान पाया। उन्हें 'पृथ्वी' और 'परमात्मा' में दमदार भूमिकाओं के लिए सराहा गया। वे पारिवारिक भूमिका वाले पात्रों के लिए बहुत पसंद किए जाते थे। उनके शानदार अभिनय की बदौलत 'मिलाना' ने सफलता के कीर्तिमान रचे और इसके बारे में कहा जाता है कि इसने बॉक्स ऑफिस पर 75 करोड़ रुपए कमाए। उनकी आखिरी फिल्म 'युवरत्ना' थी जो एक अप्रैल को रिलीज हुई थी।

अब यादें शेष
पुनीत क्विज गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के कन्नड़ संस्करण 'कन्नड़ कोट्यादिपति' के साथ टीवी पर आए तो यह शो हिट हो गया था। बेशक पुनीत का भौतिक शरीर इस संसार में नहीं रहा लेकिन वे अपने अभिनय के लिए प्रशंसकों के दिलों में हमेशा ज़िंदा रहेंगे।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए