amritsar train accident
amritsar train accident

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में दशहरे के दिन ट्रेन हादसे के बाद हृदयविदारक तस्वीरें सामने आ रही हैं। इस हादसे में एक ऐसे शख्स की भी मौत हो गई जो स्थानीय रामलीला में रावण का किरदार निभाता था। उसका नाम दलबीर सिंह था। जिस वक्त रावण के पुतले का दहन हो रहा था, वह ट्रेन की पटरियों पर मौजूद था। अचानक ट्रेन आने से लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला और यह हादसा हो गया।

दलबीर सिंह यहां होने वाली रामलीला में रावण ​का किरदार बहुत कुशलता से निभाते थे और उनके अभिनय की खूब सराहना की जाती थी, लेकिन किसी को अंदाजा नहीं था कि दशहरे के दिन ही उनका देहांत हो जाएगा।

हादसे की खबर मिलने के बाद दलबीर के घर में मातम पसरा है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को घर से निकलते वक्त दलबीर ने कहा था कि रामलीला के लिए राम और लक्ष्मण को तैयार करना है। इसके बाद ट्रेन हादसे की खबर आई तो पता चला दलबीर भी दिवंगत लोगों में से थे।

इस हादसे के बाद दलबीर के परिजनों में प्रशासन के प्रति आक्रोश है। उन्होंने इसे घोर लापरवाही माना है कि लोगों की भीड़ इकट्ठी हुई हो और तेज रफ्तार से ट्रेन सबको काटती हुई चली जाए। उन्होंने कहा है कि प्रशासन को ऐहतियात बरतनी चाहिए थी। समय रहते लोगों और रेलवे को सूचित करना चाहिए था ताकि यह नुकसान न होता।

बता दें कि शुक्रवार को रावण दहन के समय पंजाब के अमृतसर में बड़ी ट्रेन दुर्घटना हो गई। इसमें अब तक 60 लोगों की मौत हो गई। यह ट्रेन पठानकोट से अमृतसर की तरफ आ रही थी। अमृतसर के चौड़ा बाजार इलाके में रेल की पटरियों के पास रावण के पुतले का दहन हो रहा था। उस समय काफी लोग पटरियों पर खड़े थे। जब डीएमयू ट्रेन नंबर 74943 आई तो वह लोगों को कुचलते हुए आगे चली गई। दुर्घटना अमृतसर और मनावला के बीच फाटक नंबर 27 के पास हुई।

ये भी पढ़िए:
– अमृतसर हादसा: पटाखों की गूंज में तूफान की तरह गुजरी ट्रेन, वायरल हो रहा यह वीडियो
– अंतरिक्ष में बड़ी छलांग लगाने की तैयारी में चीन, खुद का चांद बनाकर पैदा करेगा रोशनी
– लुधियाना में चाट विक्रेता के पास मिली करोड़ों की अघोषित आय, ठाठ देखकर रह जाएंगे हैरान