amritsar viral poster
amritsar viral poster

अमृतसर। यहां ट्रेन हादसे के बाद सोशल मीडिया में एक पोस्टर वायरल हो रहा है जिसे यूजर्स अशुभ बता रहे हैं। यह पोस्टर पंजाबी भाषा में है। इसमें कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू, उनकी पत्नी नवजोत कौर और कांग्रेस के विभिन्न नेताओं की तस्वीरें छपी हैं। पोस्टर में सबसे ऊपर जय श्री राम लिखा हुआ है। उसके नीचे लिखा है- नेकी और बदी की जीत।

इंटरनेट पर यूजर्स इस पंक्ति को अपशकुन बता रहे हैं। संभवत: यह टा​इपिंग की गलती है लेकिन इसने पोस्टर में दिए गए संदेश का पूरा भाव ही बदल दिया है। यहां बदी (बुराई) पर नेकी (अच्छाई) की जीत लिखना चाहिए था लेकिन लिखने वाले ने गलत लिख दिया और इसका संदेश गया- अच्छाई पर बुराई की जीत।

पोस्टर में दशहरा कार्यक्रम का निमंत्रण दिया गया था और दशहरा कमेटी ने लोगों को समय और स्थान की जानकारी दी थी। इसके अलावा पोस्टर में और कोई बड़ी गलती नहीं है, लेकिन एक पंक्ति की गलती के बाद यह चर्चा में आ गया। हालांकि सोशल मीडिया पर ऐसे कई यूजर हैं जिन्हें ऐसे मुद्दे उठाने को अनुचित कहा है। उनका मानना है कि पोस्टर में ऐसी गलती एक मानवीय भूल है। अगर शुक्रवार को दशहरे का कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न हो जाता तो शायद अब तक लोग इसे भूल भी जाते।

बहरहाल यह पोस्टर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है और इस पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। हादसे के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। हादसा इतना भयानक था कि कई लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। अब तक 61 लोग जान गंवा चुके हैं।

ये भी पढ़िए:
– अमृतसर हादसा: पटाखों की गूंज में तूफान की तरह गुजरी ट्रेन, वायरल हो रहा यह वीडियो
– अंतरिक्ष में बड़ी छलांग लगाने की तैयारी में चीन, खुद का चांद बनाकर पैदा करेगा रोशनी
– लुधियाना में चाट विक्रेता के पास मिली करोड़ों की अघोषित आय, ठाठ देखकर रह जाएंगे हैरान