Pak Helicopter Violates Indian Airspace
Pak Helicopter Violates Indian Airspace

श्रीनगर। आतंकवाद के मुद्दे को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच काफी तनाव है। अब पाकिस्तान के एक दुस्साहस से यह तनाव और बढ़ने की आशंका है। रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तान का एक हेलिकॉप्टर मंडराता देखा गया। इस हेलिकॉप्टर ने हमारी हवाई सीमा का उल्लंघन किया है। यह एलओसी के इस पार भारतीय क्षेत्र में आ गया था।

विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार, यह घटना दोपहर करीब सवा 12 बजे हुई। उस समय इस पहाड़ी इलाके में अचानक पाकिस्तान का एक हेलिकॉप्टर मंडराते देखा गया। भारतीय क्षेत्र में पाकिस्तान का हेलिकॉप्टर देख सुरक्षाबलों ने तुरंत मोर्चा संभाला और फायरिंग कर उसे चेतावनी दी। इसके बाद वह पाकिस्तान की ओर चला गया।

इस संबंध में रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा भारत की हवाई सीमा का उल्लंघन किया गया है। मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान का एक हेलिकॉप्टर भारतीय हवाई सीमा के अंदर आ गया था।

इसके बाद सुरक्षाबल खासे चौकस हैं और हेलिकॉप्टर के इस तरह आने की वजह मालूम की जा रही है। बता दें कि पाकिस्तान द्वारा यह​ हिमाकत ऐसे समय में की गई है जब दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण माहौल है।

भारत में सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ मनाई जा रही है और बीएसएफ ने भी पिछले दिनों अपने एक जवान की शहादत के बाद पाक को भरपूर जवाब दिया। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र में पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई और उसे आतंक को पनाह देने वाला मुल्क बताया। ऐसे में पाकिस्तान के हेलिकॉप्टर ​का ​एलओसी के इस पार आना कोई नापाक साजिश भी हो सकती है। यहां देखिए वीडियो:

ये भी पढ़िए:
उप्र: नशे में धुत्त जीआरपी सिपाहियों ने ट्रेन में खिलाड़ियों को बुरी तरह​ पीटा, जेल में किया बंद
‘मन की बात’ में पाक को मोदी की दो टूक- ‘शांति भंग करने वालों को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब’
स्वामी का दावा: रूस में स्टालिन ने कराई नेताजी सुभाष की हत्या, नेहरू को सब पता था
अब संभलकर जाएं दुबई, पहनावे का यह कानून भेज सकता है कई साल के लिए जेल