अल्पेश ठाकोर
अल्पेश ठाकोर

गांधीनगर/दक्षिण भारत। गुजरात के दलित नेता और पूर्व कांग्रेसी अल्पेश ठाकोर ने सोमवार को उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से मुलाकात की। अल्पेश गांधीनगर स्थित उपमुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचे और करीब एक घंटे तक बातचीत की। अल्पेश के साथ बायड से कांग्रेस विधायक धवलसिंह ठाकोर भी मौजूद थे। लोकसभा चुनाव से पहले ही राधनपुर विधायक अल्पेश ठाकोर ने दो अन्य विधायकों के साथ कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी छोड़ दी थी।

अब उपमुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वे भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। दूसरी ओर, भाजपा प्रवक्ता प्रशांत वाला ने ऐसी चर्चाओं को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि अल्पेश की मुलाकात के राजनीतिक मायने नहीं निकाले जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा की।

वहीं, उपमुख्यमंत्री पटेल ने भी कहा है कि अल्पेश से भाजपा में शामिल होने के संबंध में कोई बात नहीं हुई। इसके अलावा विधायक धवलसिंह ने कहा कि अल्पेश ठाकोर सरकारी स्कूल से संबंधित किसी समस्या के मामले में शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा से मुलाकात करने गए थे। विधायक ने बताया कि वे भी अपने क्षेत्र में सड़क परियोजनाओं की स्वीकृति के लिए उपमुख्यमंत्री से मिलने गए थे। चूंकि आचार संहिता के कारण पहले स्वीकृति नहीं ली जा सकी थी।

उन्होंने कहा कि वहां अल्पेश ठाकोर पहले से मौजूद थे और अपने निर्वाचन क्षेत्र के गांवों के मुद्दों को लेकर चर्चा कर रहे थे। अल्पेश के भाजपा में शामिल होने की चर्चा पर उन्होंने कहा कि अगर कोई भाजपा में शामिल होने का इच्छुक है तो वह दिन में किसी वरिष्ठ भाजपा नेता से मुलाकात करने नहीं जाएगा। वह जनता की नजरों से दूर मुलाकात करेगा। हालांकि सोशल मीडिया में ऐसी चर्चा जोरों पर है जिसमें इस बात की संभावना जताई जा रही है कि अल्पेश भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.