भारतीय सेना
भारतीय सेना

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। इस दौरान हमारा एक जवान शहीद हो गया। यह कार्रवाई उत्तरी कश्मीर में सोपोर के बेहरमपोरा इलाके में हुई।

सुरक्षाबलों को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि इस इलाके में आतंकी छुपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च आॅपरेशन चलाया और आतंकियों की घेराबंदी शुरू हो गई। खुद को चारों ओर से घिरता देख आतंकियों ने गोलीबार ​शुरू कर दी।

इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाईं और दो आतंकी मारे गए। ये आतंकी सोपोर के पजलपोरा गांव में पनाह लिए हुए थे। मुठभेड़ में दोनों ओर से जबरदस्त गोलीबारी हुई। सेना के जवान को गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। वहां इलाज के दौरान उन्होंने आखिरी सांस ली।

आतंकियों के मारे जाने के बाद इस इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है, जिसके मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद करवा दिए गए हैं। सुरक्षाबलों ने गुरुवार को ही आतंकियों पर जोरदार धावा बोला था। त्राल और बारामुला में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने कुल छह आतंकी मार गिराए थे। सुरक्षाबलों की इस बड़ी कामयाबी से आतंकियों के हौसले पस्त होते जा रहे हैं।

गुरुवार शाम को ही त्राल के नादेर में स्थित सेना के कैंप पर आतंकियों ने हमला किया था। इसमें एक जवान शहीद हो गया। इसके कुछ ही घंटों बाद सुरक्षाबलों ने सोपोर में आतंकियों को झटका दिया और ताबड़तोड़ कार्रवाई कर दो आतंकी ढेर कर दिए।

ये भी पढ़िए:
– कमजोर गठबंधन से देश को नुकसान, अगले 10 सालों तक मजबूत नेतृत्व जरूरी: डोभाल
– सूरत के हीरा व्यापारी ने फिर दिखाई ​दरियादिली, 600 कर्मचारियों को तोहफे में दी कार
– विचित्र ठगी: मारवाड़ी नस्ल बताकर बेचा काला घोड़ा, कालिख उतरी तो निकला सफेद
– कश्मीर में मिली मात तो इस रास्ते हमले का मंसूबा बना रहे आतंकी, आईएसआई दे रही प्रशिक्षण