नीरव मोदी
नीरव मोदी

नई दिल्ली। भारत में करोड़ों रुपए की हेराफेरी कर विदेश भागे नीरव मोदी के एक और कारनामे का भंडाफोड़ हुआ है। दरअसल पूर्व में किए गए कृत्य के बावजूद नीरव बाज़ नहीं आया। उसने भारत से फरार होने के बाद भी हेराफेरी जारी रखी। उसने कनाडा के एक युवक को झांसा देकर हीरा बेचा और लाखों डॉलर हड़प लिए। बाद में पता चला कि वह हीरा नकली था। इससे उस युवक की मंगेतर नाराज हो गई और उसने सगाई तोड़ दी।

नीरव ने कनाडा के उस युवक से 2 लाख डॉलर ऐंठ लिए हैं। उसने यह सब इतने शातिर तरीके से किया कि उस युवक को शक नहीं हुआ। उसने अपनी मंगेतर को वह नकली हीरा अंगूठी में जड़वाकर पहना भी दिया था। एक दिन उस युवती ने आभूषणों की दुकान से हीरे की परख करानी चाही तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई, क्यों​कि वह नकली था। इसके बाद गुस्साई युवती ने सगाई तोड़ दी।

नीरव का य​ह कारनामा भी दुनिया के कई अखबारों में छाया हुआ है। ठगी का शिकार हुए युवक का नाम पॉल अल्फांसो है। वह अपनी मंगेतर से शादी के सुनहरे सपने देख रहा था कि नीरव की करतूतों की वजह से सबकुछ नष्ट हो गया। चूंकि नीरव आभूषण उद्योग से जुड़ा रहा है, इसलिए पॉल ने उससे बेहतरीन हीरे की मांग की। पॉल एक जानीमानी कंपनी के सीईओ हैं। वे पूर्व में भी नीरव से मिल चुके हैं, इसलिए उस पर आसानी से विश्वास कर लिया।

पॉल की तमन्ना थी कि वे अपनी मंगेतर को वैसी ही खूबसूरत अंगूठी तोहफे में दें जैसी केट विंसलेट और डकोटा जॉनसन समेत हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियां पहनती हैं। उन्होंने पूरे सौदे के लिए 2 लाख डॉलर दिए और एक खूबूसरत हीरा उन्हें सौंप दिया गया। उन्होंने इसे एक कीमती अंगूठी में जड़वाकर अपनी मंगेतर को पहनाया। आखिरकार इस पूरे मामले का भंडाफोड़ एक विशेषज्ञ की जांच में हुआ। उसने बताया कि आपको लाखों डॉलर लेकर नकली हीरा थमा दिया गया है। पॉल के डॉलर तो गए ही, सगाई भी टूट गई। अब उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

ये भी पढ़िए:
– छात्रों का आरोप: स्कूल में नहीं बोलने दिया जाता ‘वंदेमातरम’, शिक्षक करते हैं पिटाई
– धूमिल हो रही विपक्ष के महागठबंधन की आस, अब बोले केजरीवाल- कांग्रेस को मत देना वोट
– लड़कियों के स्कूल की दीवार पर लिखता था अभद्र बातें, विरोध करने पर की छेड़छाड़, डंडों से पीटा
– एस-400 सौदे के बाद अमेरिकी प्रतिबंधों पर बोले सेना प्रमुख- ‘स्वतंत्र नीति पर चलता है भारत’