बनने से पहले ही महागठबंधन में टकराव, बसपा बोली- राहुल विदेशी, नहीं बन सकते प्रधानमंत्री

454
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनावों की तारीख घोषित नहीं हुई और न ही विपक्ष का महागठबंधन कोई आकार ले सका, पर उसमें खींचतान पहले ही शुरू हो गई है। जिस महागठबंधन की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है, उसका हर घटक दल चाहता है कि उसी का शीर्ष नेता प्रधानमंत्री बने।

बसपा ने तो यह जाहिर भी कर दिया है। पार्टी ने कहा है कि उसकी ओर से प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवार मायावती ही हैं, क्योंकि राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हो सकते। पार्टी की ओर से कहा गया है कि राहुल भी अपनी मां सोनिया की तरह विदेशी हैं।

इस पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट किया है कि महाठगबंधन का निर्माण होने से पहले की स्थिति देखिए.. बीएसपी का साफ कहना है कि चूंकि राहुल गांधी अपने पिता से अधिक अपनी मां जैसे दिखते हैं और सोनियाजी विदेशी मूल की हैं, इसलिए राहुलजी कभी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हो सकते हैं! अभी तो ये शुरुआत है। आगे-आगे देखते जाइए होता है क्या।

बसपा लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है। उसने सुप्रीमो मायावती को प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवार के रूप में पेश किया है। बसपा के काडर कैंप में पार्टी नेता वीर सिंह और जयप्रकाश सिंह ने कहा है कि मायावती को देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए। सिर्फ वे ही प्रधानमंत्री मोदी से मुकाबला कर सकती हैं।

इस तरह चुनावों से पूर्व ही भावी गठबंधन में टकराव के संकेत मिलने लगे हैं। आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा बहुमत हासिल करने के लिए खूब जोर लगा रही है। मोदी केंद्र सरकार की योजनाओं की खूबियां गिना रहे हैं। वहीं विपक्ष गठबंधन कर मोदी का विजयरथ रोकने की योजनाएं बना रहा है। अब किसे कितनी कामयाबी मिलती है, यह लोकसभा चुनाव परिणामों से ही स्पष्ट होगा।

ये भी पढ़िए:
– चीन में राह चलती मुस्लिम महिलाओं के कपड़े काट रही है पुलिस
– राजस्थान से भी छोटा क्रोएशिया कर चुका ये बड़े कारनामे
– क्या ममता के गढ़ में रैलियां कर बंगाल में कमल खिलाएंगे नरेंद्र मोदी?