भाजपा अध्यक्ष अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

घाटाल (प. बंगाल)/भाषा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि वह राज्य में लोगों को ‘जय श्री राम’ का उद्घोष नहीं करने दे रही हैं। उन्होंने हैरानी जतायी कि अगर ‘राम’ का नाम भारत में नहीं, तो क्या पाकिस्तान में लिया जाएगा।

एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव राज्य में लोकतंत्र बहाल करने के लिए है। भाजपा यहां 42 लोकसभा सीटों में से 23 से अधिक सीटें जीतेगी।

शाह ने कहा, भगवान राम भारत की संस्कृति का हिस्सा हैं… क्या कोई उनका नाम लेने से किसी को रोक सकता है? मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि अगर श्रीराम का नाम भारत में नहीं लिया जाएगा तो क्या यह पाकिस्तान में जपा जाएगा।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें यह नजर आ रहा है कि बनर्जी शनिवार को पश्चिम मिदनापुर जिले में एक जगह पर अपनी कार रोकती हैं और वहां ‘जय श्री राम’ का उद्घोष कर रहे लोगों को खदेड़ देती हैं। मुख्यमंत्री का काफिला उसी इलाके से होकर गुजर रहा था।

शाह ने दावा किया, नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में पश्चिम बंगाल को 4,24,800 करोड़ रुपए दिए लेकिन यह जनता तक नहीं पहुंचा बल्कि सिंडिकेट को पहुंच गया।

उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संप्रग-2 सरकार के तहत राज्य को सिर्फ 1,32,000 करोड़ रुपए आवंटित किए गए थे।

भाजपा प्रमुख ने बांग्लादेश से आए अवैध प्रवासियों को देश से हटाने के लिए राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लागू करने की अपनी पार्टी की प्रतिबद्धता को दोहराया।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.