robert vadra
robert vadra

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर पहुंचे। यहां सात अधिकारियों की टीम उनसे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ कर रही है। उन्हें ईडी दफ्तर तक छोड़ने के लिए प्रियंका भी साथ आई थीं। हालांकि वे दफ्तर के दरवाजे से ही लौट गईं। उन्होंने कहा कि वे अपने पति के साथ हैं।

बता दें ​कि रॉबर्ट वाड्रा ने अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी, जिसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर 16 फरवरी तक के लिए रोक लगाई गई। अदालत ने उन्हें निर्देश दिया था कि वे ईडी को जांच में सहयोग करें। वहीं ईडी को भी वाड्रा से 6 फरवरी को पूछताछ की अनुमति मिल गई।

रॉबर्ट वाड्रा शाम को जब ईडी दफ्तर पहुंचे तो उनके वकील पहले ही पहुंच चुके थे। वाड्रा पर संदिग्ध वित्तीय लेन-देन के आरोप हैं। वे इनसे इनकार करते रहे हैं। यह मामला लंदन स्थित एक संपत्ति की खरीद से संबंधित है। इस संबंध में सुनील अरोड़ा नामक शख्स के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। अरोड़ा को वाड्रा का करीबी बताया जा रहा है। हालांकि वाड्रा इन तमाम आरोपों को नकारते रहे हैं। वे इसे राजनीति से प्रेरित बताते हैं।

ईडी का दावा है कि लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वेयर स्थित करीब 17 करोड़ रुपए की संपत्ति के असली मालिक वाड्रा हैं। इस मामले में उन पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे हैं। सूत्रों के अनुसार, ईडी के समक्ष पेश होने के बाद वाड्रा से लंदन स्थित संपत्ति की खरीद और मालिकाना हक के बारे में पूछताछ हो सकती है।