मोदी ने तीन तलाक पर राहुल से पूछा- क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है?

271
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

आजमगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस परियोजना का शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने एक जनसभा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी से पूछा कि क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं।

मोदी ने यह सवाल तीन तलाक से संबंधित विधेयक के लंबित होने को लेकर किया। उन्होंने कहा, मैंने अखबार में पढ़ा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है। पिछले दो दिन से चर्चा चल रही है। मुझे आश्चर्य नहीं हो रहा है क्योंकि जब मनमोहन सिंह की सरकार थी तो स्वयं उन्होंने कह दिया था कि देश के प्राकृतिक संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार मुसलमानों का है।

उन्होंने तीन तलाक को लेकर विपक्ष के रवैए पर निशाना साधते हुए कहा कि मुस्लिम बहन-बेटियों की हमेशा से मांग थी कि तीन तलाक बंद कराया जाए और दुनिया के कई इस्लामिक देशों में भी तीन तलाक पर पाबंदी लगी हुई है। मोदी बोले, इन सारे दलों की पोल तो तीन तलाक पर इनके रवैए ने भी खोल दी है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के सारे दल मुस्लिम महिलाओं के जीवन को और संकट में डालने का काम कर रहे हैं।

मोदी यहीं नहीं रुके, उन्होंने समूचे विपक्ष की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा, 21वीं सदी में ऐसे राजनीतिक दल जो 18वीं शताब्दी में गुजारा कर रहे हैं, मोदी को हटाने के नारे दे सकते हैं लेकिन देश का भला नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, जब भाजपा सरकार ने संसद में कानून लाकर मुस्लिम बहन-बेटियों को अधिकार देने की कोशिश की तो उस पर भी रोड़े अटका रहे हैं। ये चाहते हैं कि तीन तलाक होता रहे और मुस्लिम बहन-बेटियों का जीवन भी तबाह होता रहे।

प्रधानमंत्री ने कहा, ऐसे दलों और उनके नेताओं से सावधान रहने की जरूरत है। अपने स्वार्थ में डूबे ये लोग सबका भला नहीं सोच सकते। उन्होंने विपक्ष में परिवारवाद पर कहा, सभी पारिवारवादी पार्टियां मिलकर अब आपके विकास को रोकने पर तुली हैं। .. अगर गरीब, किसान, दलित, पिछड़े सशक्त हो गए तो उनकी दुकानें हमेशा के लिए बंद हो जाएंगी।

इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने कहा, गरीब की चिंता करते हुए उसके जीवन को सुगम बनाने का लक्ष्य तय होता है तो महत्वपूर्ण फैसले होते हैं वरना कागजों में योजनाएं और भाषणों में शिलान्यास होते हैं।

ये भी पढ़िए:
– अमेरिका के दिग्गज कारोबारी बोले, 2019 में मोदी न जीते तो खतरे में भारत का विकास
– सोना-चांदी नहीं, यहां चोरी हो गए 15 बकरे, होंडा सिटी से आए थे चोर
– मुस्लिम देश में वर्षों से जल रही मां दुर्गा की ज्योति, तूफानों से भी नहीं बुझी