जनता का अभिवादन करते मुख्यमंत्री येड्डीयुरप्पा।
जनता का अभिवादन करते मुख्यमंत्री येड्डीयुरप्पा।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री बीएस येड्डीयुरप्पा ने सभी विभागों के प्रमुखों को नए प्रॉजेक्ट्स से जु़डे कुमारस्वामी सरकार द्वारा इस महीने जारी किए गए आदेशों को अगली समीक्षा तक स्थगित रखने का निर्देश दिया है। शपथ लेते ही उन्होंने सूबे के किसानों को बड़े तोहफे का ऐलान किया।

येड्डीयुरप्पा ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य के किसानों को प्रधानमंत्री किसान योजना के अलावा दो हजार रुपये की दो किस्तें अलग से दी जाएंगी। येड्डीयुरप्पा ने उन सभी ट्रांसफर पर रोक लगा दी है, जिन्हें मंजूरी तो मिल गई थी लेकिन क्रियान्वित नहीं किया गया था।

विभिन्न विभागों के सभी अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रधान सचिवों और सचिवों को लिखे पत्र में मुख्य सचिव टीएम विजय भास्कर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि जुलाई, 2019 में जिन भी नई परियोजनाओं को लेकर आदेश जारी किया गया है, उन्हें तत्काल प्रभाव से अगली समीक्षा तक स्थगित कर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि जिन तबादला प्रस्तावों को जुलाई में मंजूर किया गया लेकिन लागू नहीं किया गया, उन्हें अगले आदेशों तक रोक दिया जाए। शपथ ग्रहण के बाद येड्डीयुरप्पा ने कहा, राज्य के जिन लोगों ने मुझे सीएम बनने का मौका दिया, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। मेरा मुख्यमंत्री का पद राज्य के लोगों के प्रति सम्मान है। मैं 29 जुलाई को 10 बजे बहुमत साबित करूंगा और फाइनैंस बिल पास करवाऊंगा।

येड्डीयुरप्पा ने यह भी बताया कि उन्होंने फैसला लिया है कि राज्य के किसानों को प्रधानमंत्री किसान योजना के अलावा उनको राज्य सरकार की ओर से 2,000 रुपये की दो किस्तें दी जाएंगी।