logo
ब्रिगेड एंटरप्राइजेज के सीएमडी मानद डॉक्टरेट उपाधि से सम्मानित
डॉक्टरेट डिग्री के साथ एमआर जयशंकर द्वारा बुनियादी ढांचे के विकास और सामाजिक कारणों के लिए परोपकारी दृष्टिकोण को लेकर योगदान को मान्यता दी गई
 
डॉ. कस्तूरीरंगन ने कहा कि एमआर जयशंकर ने सामाजिक सेवाओं में बहुमूल्य योगदान देकर अनुकरणीय कार्य किया है

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बेंगलूरु सिटी यूनिवर्सिटी ने ब्रिगेड एंटरप्राइजेज लि. के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एमआर जयशंकर को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया है। यह उपाधि सेंट्रल कॉलेज कैंपस में एक समारोह में राज्यपाल थावर चंद गहलोत द्वारा प्रदान की गई।

इस अवसर पर इसरो के पूर्व अध्यक्ष पद्म विभूषण डॉ. के कस्तूरीरंगन, कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सीएन अश्वत्थ नारायण, विश्वविद्यालय के प्रो-चांसलर और बेंगलूरु सिटी यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. लिंगराज गांधी और अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे।

डॉक्टरेट डिग्री के साथ एमआर जयशंकर द्वारा बुनियादी ढांचे के विकास और सामाजिक कारणों के लिए परोपकारी दृष्टिकोण को लेकर योगदान को मान्यता दी गई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. कस्तूरीरंगन ने कहा कि एमआर जयशंकर ने सामाजिक सेवाओं में बहुमूल्य योगदान देकर अनुकरणीय कार्य किया है।

उपाधि प्राप्त करने पर टिप्पणी करते हुए, डॉ. एमआर जयशंकर ने कहा कि भारत के अग्रणी विश्वविद्यालयों में से एक से इस प्रतिष्ठित मान्यता को प्राप्त करना वास्तव में विनम्र अनुभव और बड़ा सम्मान है। उन्होंने कहा कि उनका सौभाग्य है कि अत्यधिक कुशल और प्रतिभाशाली सहयोगी साथ हैं, जिनके बिना वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर पाते।

उन्होंने अपने परिजन के प्रति भी आभार व्यक्त किया, जो कठिन समय में उनके साथ खड़े रहे। उन्होंने कहा कि वे लोगों के जीवन में बदलाव लाने में सक्षम होने के लिए अभिभूत महसूस कर रहे हैं।

डॉ. एमआर जयशंकर व्यवसाय के अलावा परोपकार संबंधी कार्यों के लिए जाने जाते हैं। वे इंडियन म्यूजिक एक्सपीरियंस - आईएमई के संस्थापक हैं, जो ब्रिगेड ग्रुप की परोपकारी पहल है, जिसका सृजन भारतीय संगीत की समृद्ध संस्कृति और विविधता को संजोने और वर्तमान पीढ़ी को शिक्षित करने के लिए किया गया है।

<