logo
मानसून से पहले की बारिश में भीगे राजस्थान के अधिकांश हिस्से
राज्य के गंगानगर, हनुमानगढ़, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, कोटा, दौसा और बांरा सहित अधिकांश जिलों के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है
 
राज्य में बीते कई दिनों से मानसून पूर्व बारिश हो रही है

जयपुर/भाषा। राजस्थान में मानसून से पहले बारिश का दौर जारी है। राज्य में बीते 24 घंटे में चूरू के बीदासर में सबसे अधिक 13 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में अभी बारिश का दौर जारी रहने के आसार हैं।

विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटे में बीकानेर के डूंगरगढ़ में 11 सेंटीमीटर, झालावाड़ के मनोहरथाना में छह सेंटीमीटर और अजमेर के मसूदा, टोंक के निवाई, जयपुर के सांभर व सीकर में चार सेंटीमीटर बारिश हुई है। इस दौरान राज्य के गंगानगर, हनुमानगढ़, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, कोटा, दौसा और बांरा सहित अधिकांश जिलों के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है।

विभाग के मुताबिक, राज्य में बीते कई दिनों से मानसून पूर्व बारिश हो रही है। राजधानी जयपुर में मंगलवार को बादलों की आवाजाही के बीच धूप खिलती रही।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, मंगलवार को राज्य के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों में मानसून पूर्व गतिविधियां जारी रहने का अनुमान है तथा बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ व चूरू जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम से तेज बारिश व एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं।

विभाग के मुताबिक, 22 जून से राज्य में बारिश में कमी आएगी। केवल छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। विभाग ने बताया कि 23 जून से राजस्थान में ज्यादातर जगहों पर अगले तीन दिनों तक मौसम मुख्यतः शुष्क बना रहेगा।

<