logo
भाजपा कार्यकर्ताओं से नड्डा का आह्वान- राजस्थान में चाहिए डबल इंजन सरकार
नड्डा ने कहा कि कुर्सी पाना, एमएलए बनना, एमपी बनना हमारे लिए जनता की सेवा करने का माध्यम है
 
हम राष्ट्र की सेवा के लिए आए हैं, हम राष्ट्र को मजबूत करने के लिए आए हैं

हनुमानगढ़/दक्षिण भारत। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य में सत्ता परिवर्तन का आह्वान करते हुए बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें राज्य में डबल इंजन वाली सरकार चाहिए। नड्डा ने राज्य की मौजूदा कांग्रेस सरकार को जनविरोधी करार देते हुए कहा कि इसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

नड्डा हनुमानगढ़ शहर में पार्टी के जिला कार्यालय के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज डिजिटल माध्यम से हम एक स्थान से ही 10 कार्यालयों का श्रीगणेश कर रहे हैं और 4 स्थानों पर कार्यालयों का भूमि पूजन कर रहे हैं। यह राजस्थान भाजपा के लिए एक उत्सव का अवसर है।

नड्डा ने कहा कि मैं बार-बार शब्द कार्यालय कहता हूं ऑफिस क्यों नहीं कहता हूं? ऑफिस इसलिए नहीं कहता क्योंकि ऑफिस 10 से 5 बजे तक चलता है और कार्यालय ऐसा होता है कि जिसका पट कभी भी बंद नहीं होता।कार्यालय ऊर्जा का केंद्र, संस्कार का केंद्र होता है, एक नई चेतना देने का केंद्र होता है। राजस्थान में 13 कार्यालय बनकर तैयार हो गए हैं, 9 पर कार्य चल रहा है और 7 कार्यालयों के नर्माण के लिए जमीन खरीदी जा रही है।

नड्डा ने कहा कि एक समय था, जब हमारी संख्या लाख में होती थी। लेकिन आज हर कोई हमारा परिचय देता है, तो कहता है कि 18 करोड़ सदस्यों वाली सबसे बड़ी पार्टी भाजपा है। राजस्थान में पार्टी के सदस्यों की संख्या करीब 70 लाख है और 80 हजार से ऊपर सक्रिय सदस्य हैं।

नड्डा ने कहा कि कुर्सी पाना, एमएलए बनना, एमपी बनना हमारे लिए जनता की सेवा करने का माध्यम है। हम राष्ट्र की सेवा के लिए आए हैं। हम राष्ट्र को मजबूत करने के लिए आए हैं।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की इच्छा शक्ति और अमित शाह की रणनीति ने ही जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को धराशायी किया। 'ऑपरेशन गंगा' के तहत 23 हजार छात्रों को वापस भारत लाया गया। दुनिया के बड़े-बड़े देशों ने अपने लोगों को वापस लाने के लिए ऐसी कोशिश नहीं की। छात्रों को वापस लाने के लिए मोदी ने सारा विदेश मंत्रालय यूक्रेन के बॉर्डर पर लगा दिया था।

नड्डा ने कहा कि गांधीजी खादी पहनने की बात करते थे, लेकिन कांग्रेसी 70 साल में खादी को भूल गए। मोदी ने खादी को आगे बढ़ाया। 2021-22 के मार्च में 1.15 लाख करोड़ रुपए का टर्नऑवर खादी का रहा है। आजादी के बाद इतनी बिक्री खादी की पहले कभी नहीं हुई।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को स्टार्टअप शुरु करने के लिए प्रेरित किया था। उस समय भारत में करीब 500 स्टार्टअप थे। आज करीब 68,000 स्टार्टअप भारत में चल रहे हैं। इसमें से 100 स्टार्टअप ऐसे हैं जिनका नाम यूनिकॉर्न में है। यह बदलता हुआ भारत है।

नड्डा ने कहा कि राजस्थान के कार्यकर्ताओं से निवेदन करने आया हूं कि यहां डबल इंजन की सरकार चाहिए। राजस्थान की कांग्रेस सरकार का जनता से कोई लेना-देना नहीं है। यह सरकार जनता के मर्म और विषयों को भी नहीं समझती है।

नड्डा ने कहा कि पहले राजस्थान संस्कार, संतोष, शांति और विकास के लिए जाना जाता था, लेकिन अशोक गहलोत ने राजस्थान के मान-सम्मान पर गहरी चोट पहुंचाई है।

<