आदित्य ठाकरे
आदित्य ठाकरे

मुंबई/भाषा। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को मुंबई के वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। आदित्य ने निर्वाचन अधिकारी को नामांकन पत्र सौंपा। इसके साथ ही आदित्य चुनाव लड़ने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य बन गए। उनके साथ उनके पिता एवं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और मां रश्मि भी थीं।

इससे पहले शिवसेना कार्यकर्ताओं ने रोड शो भी किया। नामांकन दाखिल करने से पहले, 29 वर्षीय आदित्य ने शिवसेना संस्थापक एवं दादा दिवंगत बाल ठाकरे से आशीर्वाद मांगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे अपने बेटे की जीत के प्रति आश्वस्त हैं।

उन्होंने कहा, मेरे पिता (बाल ठाकरे) कहते थे कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। मैं भी कहता हूं कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा लेकिन यह (आदित्य) नई पीढ़ी है, जो राज्य को आगे ले जाएगी।

16.05 करोड़ की संपत्ति
आदित्य ठाकरे ने नामांकन पत्र भरने के साथ ही 16.05 करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक होने की घोषणा की। आदित्य ने निर्वाचन अधिकारी को दिए गए हलफनामे में बताया कि उनके पास 11.38 करोड़ रुपये की चल और 4.67 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है।

इसमें बैंक में जमा 10.36 करोड़ रुपए की राशि और 6.50 लाख रुपए की बीएमडब्ल्यू कार शामिल है। शिवसेना की युवा शाखा के प्रमुख के पास आभूषण और अन्य कीमती धातु भी हैं, जिनकी कीमत 64.65 लाख रुपए है।

हलफनामे के अनुसार, आदित्य ने 2011 में कला में स्नातक की शिक्षा पूरी की। उसके बाद 2015 में कानून में स्नातक (एलएलबी) की उपाधि हासिल की। हलफनामे के अनुसार, आदित्य के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 21 अक्टूबर को होगा।