logo
अमित शाह ने 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी
शाह ने एक ट्वीट में कहा, मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वालों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता हूं
 
26 नवंबर, 2008 को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादी समुद्री मार्ग से मुंबई के विभिन्न इलाकों में घुस गए थे और उन्होंने अलग-अलग स्थानों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी

नई दिल्ली/भाषा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 26/11 के मुंबई आतंकी हमले में जान गंवाने वालों को शुक्रवार को श्रद्धांजलि अर्पित की और इसमें शहीद हुए सैनिकों की वीरता की सराहना की।

उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर, 2008 को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादी समुद्री मार्ग से मुंबई के विभिन्न इलाकों में घुस गए थे और उन्होंने अलग-अलग स्थानों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी।

सुरक्षाकर्मियों ने इनमें से नौ आतंकवादियों को मार गिराया जबकि एक को जिंदा पकड़ने में सफलता हासिल की। इस हमले में 18 सुरक्षाकर्मियों सहित 166 लोग मारे गए थे।

शाह ने एक ट्वीट में कहा, ‘मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वालों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता हूं और उन सभी सुरक्षाकर्मियों के साहस को सलाम करता हूं, जिन्होंने कायरतापूर्ण हमलों में आतंकवादियों का डटकर सामना किया। पूरे देश को आपकी वीरता पर गर्व रहेगा। कृतज्ञ राष्ट्र सदैव आपके बलिदान का ऋणी रहेगा।’

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए