logo
इन शर्तों के साथ आर्यन ख़ान को मिली ज़मानत
आर्यन की ज़मानत याचिका सत्र न्यायालय में दो बार ख़ारिज हो गई थी
 
आर्यन को अपना पासपोर्ट जमा कराना होगा, साथ ही विदेश जाने से पहले न्यायालय से अनुमति लेनी होगी ...

मुंबई/दक्षिण भारत। ड्रग्स केस में फंसे आर्यन ख़ान को ज़मानत मिल गई है। उन्हें 25 दिन बाद बंबई उच्च न्यायालय ने यह राहत दी है। अभिनेता शाहरुख़ ख़ान के पुत्र समेत अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा को भी ज़मानत मिल गई है। 

उच्च न्यायालय में तीन दिन सुनवाई के बाद ज़मानत का आदेश दिया गया। आख़िरकार उन्हें यह राहत मिली है। विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार, आर्यन ख़ान को गुरुवार की रात जेल में ही बितानी होगी। जब जेल प्रशासन को न्यायालय के आदेश की प्रति मिलेगी तब आर्यन समेत उक्त लोग बाहर आ सकेंगे। 

उल्लेखनीय है कि आर्यन ख़ान की ज़मानत याचिका सत्र न्यायालय में दो बार ख़ारिज हो गई थी। इसके बाद उनके वकीलों ने उच्च न्यायालय का रुख किया था। 

उच्च न्यायालय द्वारा दी गई ज़मानत में कुछ शर्तें भी लागू की गई हैं। इसके लिए आर्यन को अपना पासपोर्ट जमा कराना होगा। साथ ही विदेश जाने से पहले न्यायालय से अनुमति लेनी होगी और एनसीबी का सूचित करना होगा। वे मामले के किसी आरोपी से संपर्क नहीं कर सकेंगे। साथ ही मामले पर किसी तरह का बयान नहीं देंगे।

अगर आर्यन की ज़मानत याचिका खारिज हो जाती या किसी कारण से अटक जाती तो उन्हें अपने पिता के जन्मदिन 2 नवंबर के मौक़े पर जेल में ही रहना पड़ता। साथ ही स्टारकिड की दिवाली भी जेल में बीतती। आर्यन को ज़मानत मिलने के बाद फिल्म जगत से जुड़े लोगों ने ख़ुशी ज़ाहिर की है। 

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए