विधानसभा चुनाव: श्रीधरन, बाबुल सुप्रियो, खुशबू सुंदर … भाजपा ने इन्हें दिया टिकट

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए अरु​ण सिंह। फोटो स्रोत: भाजपा ट्विटर अकाउंट।
प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए अरु​ण सिंह। फोटो स्रोत: भाजपा ट्विटर अकाउंट।

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। असम, केरल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी विधानसभा चुनावों में जीत के लिए विभिन्न राजनीति दल वादे दोहराने के साथ पूरी ताकत झोंक रहे हैं। इसी सिलसिले में रविवार को भाजपा ने अपने कई उम्मीदवारों की सूची जारी की।

यहां पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि तमिलनाडु में, भाजपा राजग के साथी के रूप में चुनाव लड़ रही है और हम राज्य के 20 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने बताया कि तमिलनाडु के भाजपा अध्यक्ष डॉ. एल मुरुगन धारापुरम सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसी प्रकार वरिष्ठ नेता एच राजा कराईकुडी से और थाउजैंड लाइट्स से खुशबू सुंदर उम्मीदवार होंगे। वहीं, मेट्रोमैन ई श्रीधरन केरल की पलक्कड सीट से मैदान में उतरेंगे। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुम्मनम राजशेखरन को नेमम सीट से टिकट दिया गया है।

अरुण सिंह ने बताया कि अलफॉन्स केजे को कांजीराप्पली सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। सुरेश गोपी त्रिशूर से चुनाव लड़ेंगे। डॉ. अब्दुल सलाम तिरुर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। पूर्व डीजीपी जैकब थॉमस इरींजालाकुडा से प्रत्याशी होंगे।

अरुण सिंह ने बताया कि असम में, भाजपा 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी सीटों पर साथी दल चुनाव लड़ेंगे। तीसरे चरण के चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों के नाम जारी किए जा रहे हैं। चंद्र मोहन पटवारी धर्मपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे।

अरुण सिंह ने बताया कि पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के लिए 27 उम्मीदवारों और चौथे चरण के मतदान के लिए 38 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रहे हैं। अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी अलीपुरद्वार से चुनाव लड़ेंगे। इसी प्रकार दोमजूर से राजीब बनर्जी और सिंगूर से रवींद्रनाथ भट्टाचार्य प्रत्याशी होंगे।

भाजपा द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार, पश्चिम बंगाल की टॉलीगंज सीट से केन्‍द्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो, डायमंड हार्बर से दीपक हल्दर, हरिपाल से समीरन मित्रा, सोनारपुर दक्षिण से अंजना बसु को प्रत्याशी बनाया गया है।