केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अभी संपन्न हुए बोडोलैंड टेरिटरी काउंसिल (बीटीसी) के नतीजे आए हैं। भाजपा की पहले वहां एक सीट थी, जो अब बढ़कर 9 हो गई है।

जावड़ेकर ने कहा कि बोडोलैंड टेरिटरी काउंसिल के चुनाव में कांग्रेस की मात्र एक सीट आई है। असम जैसे राज्य में जहां उसने लगातार 15 वर्षों तक शासन किया। अब, वे हारने की राह पर हैं। अब बोडोलैंड से कांग्रेस जा रही है, भाजपा आ रही है। मुख्य कार्यकारी सदस्य के लिए, हमने प्रमोद बोडो का नाम सुझाया है।

जावड़ेकर ने कहा कि राजस्थान में पिछले सप्ताह नतीजे आए, जिला परिषद के सभी के सभी जिला प्रमुख भाजपा के हो रहे हैं। जिला परिषद के चुनाव में 606 में 353 सीटें भाजपा ने जीती हैं। ब्लॉक पंचायत की 4,300 सीटों में 1,990 भाजपा ने जीती हैं।

जावड़ेकर ने कहा कि मध्य प्रदेश में हमने 28 में से 19 सीटें जीतीं। उत्तर प्रदेश में हमने सभी 6 सीटें और गुजरात में सभी 8 सीटें जीतीं। मणिपुर में भी हमने चारों सीटें जीतीं। नागालैंड में, हमारे साथी ने सीटें जीतीं।

जावड़ेकर ने कहा कि चाहे असम, अरुणाचल का मामला हो, चाहे राजस्थान, हैदराबाद, बिहार, मध्य प्रदेश, उप्र, गुजरात, मणिपुरा का मामला हो, यहां भाजपा बढ़ रही है और कांग्रेस समाप्ति की ओर है।

जावड़ेकर ने कहा कि किसान, गरीब, ग्रामीण और समाज के सभी वर्ग के लोग, चाहे वो ग्रामीण हों या शहरी, सभी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास को मान्यता दे रहे हैं। देशभर में हुए इन सभी चुनाव नतीजों का अर्थ है।