भारतीय सुरक्षा बलों के जवान
भारतीय सुरक्षा बलों के जवान

श्रीनगर/दक्षिण भारत। भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए चार आतंकवादियों को मार गिराया। यह कार्रवाई नगरोटा में हुई है जहां ट्रक से आ रहे आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, ये पंक्तियां लिखे जाने तक अभियान जारी था। बताया गया कि सुरक्षा बलों को अपने खुफिया सूत्रों से आतंकवादियों के बारे में जानकारी मिली थी, जिसके मद्देनजर नगरोटा में सुरक्षा कड़ी किए जाने के साथ ही हर नाके पर वाहनों की जांच की जाने लगी। यहां बान टोल प्लाजा के पास भी सुरक्षा बलों द्वारा नाका लगाया गया ताकि आतंकवादियों के आगे बढ़ने से पहले ही दबोचा जा सके।

जब आतंकवादी घातक मंसूबों के साथ यहां गुरुवार सुबह करीब 5 बजे पहुंचे तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाईं जिससे चार आतंकवादी मारे गए। आतंकवादी गोलीबारी कर जंगल की ओर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें ढेर कर नापाक मंसूबे विफल कर दिए।

इस कार्रवाई को अंजाम देते समय एक जवान के भी घायल होने के समाचार हैं। हालांकि, जवान को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जहां उसकी हालत स्थिर है। घटना के बाद नगरोटा में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आतंकियों से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से था।