नड्डा ने ‘लोक्खो सोनार बांग्ला घोषणा पत्र क्राउडसोर्सिंग अभियान’ शुरू किया

फोटो स्रोत: जेपी नड्डा ट्विटर अकाउंट।
फोटो स्रोत: जेपी नड्डा ट्विटर अकाउंट।

कोलकाता/भाषा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ‘लोक्खो सोनार बांग्ला (स्वर्ण बंगाल बनाने का लक्ष्य) घोषणा पत्र क्राउडसोर्सिंग अभियान’ बृहस्पतिवार को शुरू किया। इसके तहत आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में दो करोड़ से अधिक लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे।

नड्डा ने कहा कि पार्टी के घोषणा पत्र में मतुआ समुदाय, महिलाओं एवं युवाओं के सामाजिक-आर्थिक सशक्तीकरण पर जोर दिया जाएगा और राज्य की ‘कट मनी’ और ‘सिंडिकेट’ संस्कृति को समाप्त किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ‘लोक्खो सोनार बांग्ला’ मुहिम तीन मार्च को शुरू की जाएगी और यह 30 मार्च तक जारी रहेगी। हमारा सभी 294 निर्वाचन क्षेत्रों के दो करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है।

नड्डा ने कार्यक्रम की शुरुआत के दौरान कहा, ‘30,000 सुझाव पेटियां लगाई जाएंगी। हम सोनार बांग्ला के निर्माण की हमारी कोशिश के तहत आमजन के सुझाव प्राप्त करना चाहते हैं।’

उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य ऐसे पश्चिम बंगाल का निर्माण करना है, जहां महिलाएं बिना किसी डर के रह सकें और मतुआ समुदाय के छात्र शिक्षा एवं नौकरियां हासिल कर सकें और अच्छा जीवन जी सकें।

नड्डा ने कहा, ‘हम पश्चिम बंगाल में नक्सलवाद का खात्मा करेंगे। हम कोयले की तस्करी और सिंडिकेट एवं कट मनी की संस्कृति को समाप्त करेंगे।’

पश्चिम बंगाल की अभिनेत्री पायल सरकार पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुईं। राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं।