भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी

सोनपुर/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को बिहार के सोनपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि पिछला चुनाव नीतीश कुमार ने लालू यादव के साथ महागठबंधन में लड़ा था। महागठबंधन क्यों टूटा? महागठबंधन इसलिए टूटा क्योंकि नीतीश समझ गए कि मेरा सुशासन इन कुशासन वालों के साथ नहीं चल सकता है।

नड्डा ने कहा कि छपरा में वर्ल्ड क्लास मेडिकल कॉलेज बनेगा। छपरा का मेडिकल कॉलेज खुलने का मतलब है करीब 500 नई दवाइयों की दुकान खुलना, करीब 10 डायग्नोस्टिक सेंटर खुलना, चार-पांच कोचिंग इंस्टीट्यूट खुलना। हम जानते हैं कि रोजगार कैसे दिए जाते हैं।

नड्डा ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल अराजकता वाली पार्टी है। माले पार्टी समाज में विध्वंस फैलाती है। कांग्रेस पार्टी देश विरोधी है। ये है बिहार में महागठबंधन। ये महागठबंधन क्या बिहार में विकास करेगा?

नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी दिन-रात चीन की बात करते हैं। उनके पिताजी के राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए चीन से पैसा लेकर ये बैठे हैं, और बने हैं राष्ट्रभक्त। मैंने आरोप लगाया है कि राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीन से जो पैसे लिए उसका जवाब दो, आज तक मां-बेटे ने कोई जवाब नहीं दिया।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने गुजरात जाकर सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी है। सरदार पटेल की एक गगनचुंबी स्टैच्यू का निर्माण भाजपा सरकार ने कराया है। लाखों लोग वहां जाकर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देते हैं, लेकिन कांग्रेस का नेता वहां नहीं जाता है।

नड्डा ने कहा कि जिन्होंने बिहार को पलायन करा दिया, वो लोग 10 लाख नौकरी देने के वादे कर रहे हैं। राजग ने कहा है कि हम बिहार में 19 लाख नौकरी के अवसर देंगे। आत्मनिर्भर बिहार में यहां का व्यक्ति अपना कारोबार करेगा और दूसरों को नौकरी देगा। मखाना, मत्स्य पालन जैसे उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा।