logo
इस्लामी आतंकवादियों, उग्रवादियों से खतरे के मद्देनजर भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ हाई अलर्ट
 
इस्लामी आतंकवादियों, उग्रवादियों से खतरे के मद्देनजर भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ हाई अलर्ट
प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

धुबरी/भाषा। स्वतंत्रता दिवस पर पड़ोसी देश के इस्लामी आतंकवादियों और अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे राज्यों में सक्रिय भारतीय उग्रवादियों से सुरक्षा को संभावित खतरे की खुफिया जानकारी के मद्देनजर भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को ‘हाई अलर्ट’ पर रखा गया है। बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

बीएसएफ के उप महानिरीक्षक, क्षेत्रीय मुख्यालय शैलेंद्र कुमार सिन्हा ने शनिवार को कहा, ‘असम में भारत-बांग्लादेश की पूरी सीमा पर और पश्चिम बंगाल में कूचबिहार जिले में कड़ी चौकसी रखी जा रही है। आदेश दिए गए हैं कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अप्रिय गतिविधि को अंजाम देने के किसी भी प्रयास से सख्ती से निबटा जाए।’

सिन्हा ने बताया कि बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ‘ऑपरेशन अलर्ट’ शुरू किया है जो 16 अगस्त तक चलेगा। इसमें अर्द्धसैनिक बल की सभी शाखाओं के सभी अधिकारी और जवान हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि इस अभियान की शुरुआत मुख्य रूप से बांग्लादेश के इस्लामी आतंकवादियों और पड़ोसी देश से सटे राज्यों में सक्रिय भारतीय विद्रोहियों से उत्पन्न सुरक्षा खतरे के मद्देनजर की गई है।

उन्होंने बताया कि बीएसएफ कर्मी सीमा के निकट जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं जिसमें स्थानीय लोगों से कहा जा रहा है कि किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि के बारे में वे बल को सूचित करें।