उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ/दक्षिण भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके मद्देनजर सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों से जुड़े अधिकारियों ने बैठक की और सीएम योगी के आवास की सुरक्षा और सख्त कर दी गई।

एक रिपोर्ट के अनुसार, योगी को हाल में बार-बार ऐसी धमकियां मिली हैं, जिन्हें एजेंसियों ने बहुत गंभीरता से लिया है। इसके तहत सुरक्षा इंतजामों को और पुख्ता करते हुए डॉग स्क्वायड भी तैनात किया गया है। इस तरह योगी के पांच कालिदास मार्ग स्थित आवास के साथ ही गोरखनाथ पीठ की सुरक्षा व्यवस्था में इजाफा किया गया है।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ को उक्त धमकी 112 नंबर पर फोन के जरिए दी गई। अब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां उस शख्स तक पहुंचने की कोशिश में जुटी हैं जिसने यह फोन किया। इसके बाद कालिदास मार्ग की सुरक्षा बढ़ा दी गई जहां योगी के अलावा कुछ मंत्रियों के आवास भी हैं।

यह पहला मौका नहीं है जब योगी को किसी ने इस प्रकार की धमकी दी है। मई में एक शख्स ने योगी आदित्यनाथ को बम धमाके से मारने की धमकी दी थी। इस पर उप्र प्रदेश पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र एटीएस के सहयोग से कामरान अमीन (25) नामक शख्स को गिरफ्तार किया था।

कामरान ने फोन पर धमकी देते हुए योगी के खिलाफ अभद्र शब्दों का उपयोग करते हुए उन्हें एक समुदाय विशेष का दुश्मन भी बताया था। जब उससे पुलिस ने पूछताछ की तो बताया कि एक व्यक्ति ने उसे धमकी देने के लिए एक करोड़ रुपए देने की बात कही थी। यह भी पाया गया कि कामरान ने पांचवीं में फेल होने के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। इसके बाद वह नशाखोरी में डूब गया।