logo
कथित बिटक्वाइन घोटाले के मुद्दे पर राजनीति कर रही कांग्रेस: बोम्मई
बिटक्वाइन मुद्दे पर एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा, आपको उनसे (कांग्रेस से) सवाल करने चाहिए ...
 
उन्होंने पत्रकारों से कहा ‘कांग्रेस उसे जीवित रखना चाहती है जो मुद्दा है ही नहीं। यह कुछ और नहीं बल्कि राजनीति है।’

बेंगलूरु/भाषा। कांग्रेस पर कथित बिटक्वाइन घोटाले के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को एक बार फिर विपक्षी दल से कहा कि अगर उसके पास कोई दस्तावेज है तो वह जांच एजेंसियों को दे।

बिटक्वाइन मुद्दे पर एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा, ‘आपको उनसे (कांग्रेस से) सवाल करने चाहिए, मैंने कहा है कि अगर कोई दस्तावेज है तो उसे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) या पुलिस को दें, ताकि इसे गंभीरता से लिया जाए। मैं पहले ही कह चुका हूं कि अगर कोई सच्चाई है तो, उसकी जांच की जाएगी।’

उन्होंने पत्रकारों से कहा ‘कांग्रेस उसे जीवित रखना चाहती है जो मुद्दा है ही नहीं। यह कुछ और नहीं बल्कि राजनीति है।’

सीसीबी अधिकारियों द्वारा शहर के एक हैकर श्रीकृष्ण उर्फ श्रीकी से नौ करोड़ रुपए कीमत के बिटक्वाइन जब्त किए जाने के बाद इस घोटाले में राजनीतिक रूप से प्रभावी लोगों के शामिल होने को लेकर कुछ समय से अटकलें लगाई जा रही हैं। हैकर श्रीकी पर सरकारी पोर्टल हैक करने, डार्क नेट के माध्यम से मादक पदार्थों के लेन-देन और क्रिप्टो करेंसी की मदद से उसका भुगतान करने का आरोप है।

कांग्रेस नेताओं ने इस घोटाले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं, उनके परिजनों और वरिष्ठ अधिकारियों के शामिल होने का आरोप लगाया है। उसने सरकार पर घोटाले को छुपाने का आरोप भी लगाया है।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए