कोविड-19: महाराष्ट्र के उस्मानाबाद और लातूर में रात्रिकालीन कर्फ्यू

प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay
प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay

उस्मानाबाद/लातूर/भाषा। महाराष्ट्र के उस्मानाबाद में रविवार को लगे ‘जनता कर्फ्यू’ के बीच प्रशासन ने लोगों से कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करने और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की अपील की। इसके अलावा लातूर जिला प्रशासन ने भी रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है।

जिला कलेक्टर कौस्तुब दिवेगांवकर ने कहा कि कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। शनिवार को जिले में 69 लोगों को वायरस से संक्रमित पाया गया। उन्होंने कहा कि जिले में हर रोज रात में कर्फ्यू लगाए जाने के साथ-साथ हर रविवार को जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा।

उन्होंने लोगों को निर्धारित मानदंडों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा। जिले में कोविड-19 के कुल 17,790 मामले हैं, जिसमें से 16,864 मरीज ठीक हो चुके हैं, 587 लोगों की मौत हुई है। जिले में अब 339 मरीजों का इलाज चल रहा है।

इस बीच, कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच, लातूर प्रशासन ने भी 15 मार्च से रात आठ बजे से सुबह पांच बजे के बीच कर्फ्यू लगाने का फैसला किया।

रविवार को, लातूर में कोविड-19 के 110 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 26,613 हो गए, जबकि एक की मौत होने से मृतकों की संख्या 716 हो गई। जिलाधिकारी पृथ्वीराज बीपी ने रात्रिकालीन कर्फ्यू का आदेश जारी किया।