प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

पीलीभीत/दक्षिण भारत। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक शादी में बारातियों द्वारा हंगामा करना दूल्हे समेत वर पक्ष को महंगा पड़ गया। दरअसल, इन बारातियों ने शादी में शराब पीकर जमकर उत्पात मचाया था। इसी दौरान उन्होंने कन्या पक्ष के कुछ लोगों की पिटाई भी कर दी।

इन सबसे दुल्हन इतनी आहत हुई कि उसने तुरंत शादी रद्द करने का फैसला किया और बारात को बैरंग लौटा दिया। सोशल मीडिया पर दुल्हन के इस फैसले की खूब तारीफ की जा रही है। बताया गया कि इस दौरान पुलिस को भी सूचित कर दिया गया जो कुछ हुड़दंगियों को हिरासत में लेकर थाने ले गई। घटना शाहजहांपुर के तिलहर इलाके के एक गांव की है।

बताया गया कि झगड़ा इस बात को लेकर शुरू हुआ कि बारात में निर्धारित सीमा से ज्यादा लोग आ गए। चूंकि कोरोना महामारी चल रही है। ऐसे में कन्या पक्ष ने आग्रह किया था कि सिर्फ 50 लोग लेकर आएं, लेकिन जब बारात पहुंची तो पता चला कि उसमें 100 से भी ज्यादा लोग हैं।

इसके बाद कुछ बारातियों ने शराब पीनी शुरू कर दी और उत्पात मचाने लगे। बारातियों द्वारा की जा रहीं अभद्र हरकतें देख दुल्हन के चाचा ने ऐसा करने से मना किया तो बाराती बुरी तरह भड़क उठे और उन्होंने उसकी पिटाई कर दी। यही नहीं, बारातियों ने दुल्हन के भाई को भी नहीं बख्शा और उसे पीट दिया।

जब दुल्हन को इस घटनाक्रम की जानकारी हुई तो उसने कहा कि वह ये शादी नहीं करना चाहती। यह सुनकर बाराती सन्न रह गए लेकिन दुल्हन ने अपना फैसला नहीं बदला।

अब तक किसी ने पुलिस को भी फोन कर दिया था, तो वह मौके पर आ पहुंची। वह दोनों पक्षों को लेकर थाने आ गई। दुल्हन ने शादी करने से साफ इन्कार कर दिया, जिसके बाद बारात उलटे पांव लौट गई।