इस पेट्रोल पंप पर थिरुक्कुरुल सुनाने पर मिलेगा मुफ्त पेट्रोल!

प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay
प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay

करूर/दक्षिण भारत। नागापमपल्ली में एक पेट्रोल पंप के मालिक उन ग्राहकों को आधा लीटर पेट्रोल मुफ्त दे रहे हैं, जिनके बच्चे थिरुक्कुरुल के 10 दोहे सुनाते हैं। यदि वे 20 दोहे सुनाते हैं, तो उन्हें एक लीटर मुफ्त मिलेगा।

पिछले महीने तिरुवल्लवुर दिवस पर लाया गया यह ऑफर अप्रैल के अंत तक चलेगा। यह ऑफर कक्षा 1 से 11 के उन छात्रों के लिए है और जिन्हें अपने माता-पिता के साथ आना आवश्यक है।

पेट्रोल पंप पर आकर उन्हें उस दोहे को लिखित रूप में पेश करना होगा जिसे वे सुनाना चाहते हैं। एक प्रतिभागी कई बार प्रतियोगिता में प्रवेश कर सकता है लेकिन हर बार अलग-अलग दोहे सुनाने होंगे।

पेट्रोल स्टेशन के मालिक और वल्लुवर कॉलेज ऑफ़ साइंस एंड मैनेजमेंट के अध्यक्ष के. सेनगुट्टुवन द्वारा लाए गए इस ऑफर का उद्देश्य छात्रों को थिरुक्कुरुल पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना है।

उन्होंने बताया कि पढ़ने की आदत छात्रों के बीच कम होती जा रही है। थिरुक्कुरुल को पढ़ने से छात्रों को ध्यान केंद्रित करने में मदद मिल सकती है।

छात्रों का थिरुक्कुरुल के साथ बौद्धिक विकास हो लेकिन इसके लिए कुछ प्रोत्साहन की जरूरत है इसलिए मैंने यह ऑफर रखा। अब तक इस प्रतियोगिता में 147 छात्रों ने भाग लिया है।