जयपुर/भाषा। राजस्थान के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने उम्मीद जताई है कि अगले माह से कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या स्थिर होकर कम होने लगेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में इस वायरस संक्रमण पर काबू पाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से सूक्ष्म स्तर पर काम हो रहा है।

उन्होंने बुधवार को बताया कि अब तक राज्य के 32 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमित लोग मिले हैं। इनमें से 12 वे जिले हैं जो ग्रीन से रेड जोन में तब्दील हो गए। उन्होंने कहा कि सरकार ने बाहर से आने वालों को संस्थागत और घरों में पृथक-वास में रखा है। ये लोग भी अनुशासन से 14 दिनों की इस अवधि का पालन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसे देखकर लगता है कि आने वाले दिनों में कोरोना वायरस संक्रमितों का बढ़ा ग्राफ स्थिर हो जाएगा। साथ ही उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आगामी जून माह तक संक्रमण के ग्राफ को नीचे लाने में सफलता मिलेगी।

मंत्री के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने के लिए योजनाबद्ध और सूक्ष्म स्तर पर काम हो रहा है। राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद भी कोरोना वायरस संक्रमण नियंत्रण में है। सरकार की सतर्कता के चलते ही केंद्र सरकार ने भी जयपुर को कोरोना की रोकथाम में रोल मॉडल माना है।

उन्होंने कहा कि राज्य में भले ही संक्रमितों की संख्या बढ़ जाए, लेकिन हम इसे नियंत्रण करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।