प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

हैदराबाद/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को हैदराबाद में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए राज्य में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और औवेसी की एआईएमआईएम पर हमला बोला। उन्होंने भाग्यलक्ष्मी देवी मंदिर में दर्शन कर शाह ने कहा कि हैदराबाद के लोग सुशासन चाहते हैं और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व तथा भाजपा पर विश्वास है।

शाह ने कहा कि मैं भाजपा को अपार समर्थन देने के लिए हैदराबाद के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। इस बार हैदराबाद का मेयर हमारी पार्टी से होगा। हैदराबाद में जिस प्रकार का कॉरपोरेशन टीआरएस और मजलिस के नेतृत्व में चला है, वो हैदराबाद को विश्व का आईटी हब बनाने में सबसे बड़ा रोड़ा है। बारिश में शहर में पानी भरने से करीब 60 लाख लोग परेशान हुए। मजलिस के इशारों पर अवैध निर्माण होता है, इससे पानी की निकासी रुकती है।

शाह ने कहा कि मैं हैदराबाद की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि एक बार भाजपा को मौका दीजिए, हम सारे अवैध निर्माण का हटाकर पानी की निकासी सुचारु करेंगे। आईटी सेक्टर में निवेश से हैदराबाद को बहुत फायदा हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं के लिए बहुत सारे अवसरों का सृजन किया है और यह विदेशी निवेशकों द्वारा भारत के प्रति दिखाए गए विश्वास को दर्शाता है।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ‘कहीं से भी काम करें’ का रास्ता खोल दिया है। हैदराबाद में काम करने वाले आईटी पेशेवरों को इस कदम से सबसे अधिक फायदा होने वाला है। केसीआर और मजलिस ने 100 दिन की योजना का वादा किया था, इसका हिसाब हैदराबाद की जनता मांगती है। पांच साल में कुछ भी किया हो तो यहां की जनता के सामने रखिए। सिटिजन चार्टर का वादा किया था, उसका क्या हुआ?

शाह ने कहा कि हम चाहते हैं कि हैदराबाद निजाम संस्कृति की बेड़ियों से आजाद होकर एक आधुनिक शहर बने। हम हैदराबाद को आईटी हब बनाएंगे। हैदराबाद के अंदर विश्वभर का आईटी हब बनने की तमाम संभावनाएं हैं परंतु आईटी हब तब बनता है, जब इसके अनुरूप इंफ्रास्ट्रक्चर यहां पर बने।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हैदराबाद के लोगों ने लिए आयुष्मान भारत योजना लाए ताकि गरीबों को साल में 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज का लाभ मिल सके। आपने राजनीतिक कारणों से यह योजना हैदराबाद में लागू नहीं होने दी। हम हैदराबाद को डाइनस्टी से डेमोक्रेसी की ओर ले जाना चाहते हैं।

शाह ने कहा, चाहे ओवैसी की पार्टी हो या टीआरएस हो, सब हमसे सवाल करते हैं। मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि इतने बड़े तेलंगाना में आपको आपके परिवार के अलावा कोई नहीं मिलता है क्या? क्या किसी में कोई टैलेंट नहीं है? हम हैदराबाद को भ्रष्टाचार से पारदर्शिता की ओर ले जाना चाहते हैं। हम हैदराबाद को तुष्टिकरण से विकास की ओर ले जाना चाहते हैं।

शाह ने कहा, मैं केसीआर से पूछना चाहता हूं कि मजलिस के साथ आप गुप्त समझौता क्यों करते हैं? इतनी हिम्मत क्यों नहीं है कि मजलिस के साथ खुले आम सीटें शेयर करें?