हैदराबाद/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को रात नौ बजे मोमबत्ती, दीये, टॉर्च, मोबाइल फोन टॉर्च जलाने के आह्वान से मोमबत्ती निर्माताओं को उम्मीद है कि इससे उनके उत्पाद की मांग बढ़ेगी।

प्रधानमंत्री द्वारा शुक्रवार सुबह किए गए आह्वान के बाद सजावटी मोमबत्ती बनाने में महारत रखने वाली लक्की कैंडल इंडिया कंपनी की प्रर्वतक एम सुजाता को लगातार ग्राहकों के फोन आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता प्रकट करने के लिए रविवार रात नौ बजे नौ मिनट तक अपने अपने घरों की बालकनी और दरवाजे पर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल फोन की टॉर्च जलाने का आह्वान किया है।

सुजाता ने बताया, ‘लॉकडाउन की वजह से कल तक मोमबत्ती के बारे में कोई पूछ नहीं रहा था लेकिन प्रधानमंत्री के भाषण के बाद मोमबत्ती के लिए लगातार फोन आ रहे हैं। हम शनिवार और रविवार को और फोन कॉल आने की उम्मीद कर रहे हैं।’

उन्होंने कहा, ‘हालांकि, मैं स्पष्ट नहीं हूं कि लॉकडाउन की वजह से उत्पादन स्थगित होने के बाद मांग के अनुरूप आपूर्ति कर पाएंगे कि नहीं।’

तेलंगाना राज्य विद्युत पारेषण निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डी प्रभाकर राव ने कहा कि अगर लोग बत्ती बंद करते हैं तो अस्थायी रूप से मांग में 700 मेगावाट की कमी आएगी।