logo
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई, शोपियां में मार गिराए 3 आतंकवादी
ये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े टीआरएफ से संबंधित थे
 
मारे गए आतंकवादियों में से एक आतंकवादी गंदेरबल का मुख्तार शाह था जो बिहार निवासी फेरीवाले वीरेंद्र पासवान की हत्या में शामिल रहा था।

श्रीनगर/दक्षिण भारत। भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार देर रात बड़ी कार्रवाई कर तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इनका ताल्लुक ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) से बताया गया है। इनमें से एक आतंकवादी हाल में श्रीनगर में एक फेरीवाले की हत्या में शामिल रहा था। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूत्रों से आतंकवादियों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद सोमवार रात सुरक्षा बलों के जवान शोपियां में इमामसाहब इलाके के तुलरान पहुंचे और तलाशी अभियान चलाया।

आतंकवादियों ने जवानों की ओर गोलीबारी की जिसका सुरक्षा बलों की ओर से जोरदार जवाब दिया गया। इस दौरान कार्रवाई में तीन आतंकवादी ढेर हो गए। 

पुलिस के अनुसार, ये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े टीआरएफ से संबंधित थे। उक्त कार्रवाई के बारे में कश्मीर जोन पुलिस द्वारा ट्वीट कर बताया गया कि शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकवादी मारे गए हैं। इनकी पहचान की जा रही है। इनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। 

कार्रवाई के बाद कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने जानकारी दी कि मारे गए आतंकवादियों में से एक आतंकवादी गंदेरबल का मुख्तार शाह था जो बिहार निवासी फेरीवाले वीरेंद्र पासवान की हत्या में शामिल रहा था। हत्या के बाद वह शोपियां आ गया था।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए