भाजपा नेता मनीष शुक्ला, जिनकी हत्या कर दी गई
भाजपा नेता मनीष शुक्ला, जिनकी हत्या कर दी गई

कोलकाता/दक्षिण भारत। पश्चिम बंगाल में भाजपा के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना रविवार की है जब उत्तर 24 परगना में दो बाइ​क सवार भाजपा पार्षद मनीष शुक्ला को गोली मारकर फरार हो गए।

हमलावरों ने बीटी रोड पर भाजपा नेता को निशाना बनाया, जिसके बाद उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के विरोध में भाजपा ने सोमवार को बैरकपुरा में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है।

इस बीच, भाजपा ने उक्त घटना के लिए तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ पार्टी ने इन आरोपों को खारिज किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘यह शर्मनाक है कि तृणमूल ने अब राजनीतिक विरोधियों के सफाए की राजनीति शुरू कर दी है। हमें स्थानीय पुलिस पर भरोसा नहीं है क्योंकि यह घटना पुलिस स्टेशन के सामने हुई। हम सीबीआई जांच चाहते हैं।’

भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने भी शुक्ला की हत्या के लिए तृणमूल को जिम्मेदार ठहराया और दावा किया कि उन पर कारबाइन से गोलियां चलाई गईं।

वहीं, तृणमूल के वरिष्ठ नेता निर्मल घोष ने कहा कि यह घटना भाजपा के भीतर की लड़ाई का परिणाम है और उनकी पार्टी के खिलाफ आरोप निराधार हैं।