मप्र: 10 साल का लड़का बैंक से कुछ सेकंड में ले उड़ा 10 लाख रुपए

234

नीमच/दक्षिण भारत। मध्य प्रदेश में नीमच जिले के जावद इलाके में बैंक शाखा से करीब दस साल का एक लड़का 10 लाख रुपए उड़ाकर ले गया। इस घटना को अंजाम देने में उसे महज 30 सेकंड लगे और बैंक की सुरक्षा व्यवस्था कोई काम नहीं आई।

सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि लड़के ने यह चोरी इतने शातिर ढंग से की कि बैंक स्टाफ के अलावा ग्राहकों को भी इसकी भनक नहीं लगी। यह लड़का सुबह करीब 11 बजे सहकारी बैंक में गया और कैशियर के कक्ष में प्रवेश किया।

इस दौरान काउंटर के सामने कतारों में खड़े ग्राहकों को पता भी नहीं चलता कि उनकी नाक के नीचे कितनी बड़ी चोरी हो रही है। लड़का लंबाई में काफी छोटा था और इसी का उसने फायदा उठाया। इससे वह आसानी से डेस्क के नीचे छिपकर रुपए उड़ा ले गया।

उसने तेजी से नोटों की गड्डियां एक थैले में डालीं और तुरंत बाहर निकल गया। बताया गया कि बाद में एक बैंक गार्ड उसके पीछे भी दौड़ा।

पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि लड़के को एक शख्स लगातार निर्देश दे रहा था। जैसे ही उसने देखा कि कैशियर अपनी सीट से उठकर दूसरे कमरे में चला गया, तो उसने लड़के को इशारा किया, जो बाहर खड़ा था। उसने काउंटर पर रखीं 500 रुपए की बड़ी गड्डियां उठाईं और फरार हो गया।

इस संबंध में नीमच के एसपी मनोज राय ने कहा कि ‘नाबालिग छोटा था, इसलिए कैश काउंटर के सामने खड़े लोग उसे रुपए चुराते हुए नहीं देख सकते थे।’ फोरेंसिक विशेषज्ञों ने घटनास्थल की जांच की है। बताया गया है कि घटना के बाद लड़का और उसके साथ आया शख्स अलग-अलग दिशाओं में भाग गए। पुलिस को संदेह है​ कि इसके पीछे किसी गैंग का हाथ है।