बिजली गुल होने से रुकी हुई मुंबई लोकल ट्रेन. Photo- ANI
बिजली गुल होने से रुकी हुई मुंबई लोकल ट्रेन. Photo- ANI

मुंबई/दक्षिण भारत/भाषा। मुंबई महानगरीय क्षेत्र में ग्रिड फेल होने से लोगों को परेशानी का सामना करन पड़ रहा है। इसकी वजह से मुंबई लोकल ट्रेन के संचालन पर भी असर पड़ा है और वे खड़ी हैं। इसके मद्देनजर लोग पैदल जाने को मजबूर हैं।

जानकारी के अनुसार, बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनी ‘बेस्ट’ ने कहा है कि प्लांट से ग्रिड फेल हो गई है। इससे पूर्वी, पश्चिमी, उपनगर मुंबई और ठाणे के कई इलाकों में बिजली चली गई है।

ग्रिड फेल होने की घटना से लोकल ट्रेन का आवागमन बाधित होने पर छत्रपति शिवाजी टर्मिनस पर एक यात्री ने कहा, ‘हम यहां सुबह 10 बजे से फंसे हुए हैं।’

वहीं, मुंबई में बड़े हिस्से में बिजली गुल होने के बीच शेयर बाजारों बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कामकाज सामान्य तरीके से चल रहा है।

बीएसई के प्रवक्ता ने कहा, ‘दक्षिण मुंबई में बिजली गायब नहीं हुई है। एक्सचेंज में कामकाज सामान्य है। सुबह मझगांव शिपबिल्डर्स की सूचीबद्धता का कार्यक्रम भी सफलतापूर्वक पूरा हुआ।’ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने भी कहा कि उसका कामकाज सामान्य तरीके से चल रहा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, देश की आर्थिक राजधानी के एक बड़े हिस्से में सोमवार सुबह तकनीकी गड़बड़ी की वजह से बिजली बंद हो गई।

बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) ने ट्वीट कर बताया कि टाटा की बिजली आपूर्ति फेल होने से बिजली आपूर्ति बाधित हुई है। सार्वजनिक क्षेत्र की बेस्ट के अलावा अडाणी इलेक्ट्रिसिटी और टाटा पावर शहर को बिजली की आपूर्ति करती हैं।