तृणमूल कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के पीछे ममता, भाजपा करेगी आत्ममंथन: विजयवर्गीय

भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय। फोटो स्रोतः फेसबुक पेज।
भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय। फोटो स्रोतः फेसबुक पेज।

कोलकाता/भाषा। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए चल रही मतगणना के बीच भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन का श्रेय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दिया और कहा कि उनकी पार्टी चुनावी नतीजों पर आत्ममंथन करेगी।

इससे पहले, उन्होंने दावा किया था कि शुरुआती रुझान अंतिम चुनावी नतीजों की ओर संकेत नहीं करते हैं। साथ ही उन्होंने भाजपा की जीत का भरोसा जताया था। भाजपा के पश्चिम बंगाल के प्रभारी विजयवर्गीय ने यह भी बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन कर पार्टी के खराब प्रदर्शन के बारे में जानकारी ली।

भाजपा महासचिव ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और सांसद लॉकेट चटर्जी के मतगणना में पीछे रहने पर आश्चर्य जताया। उन्होंने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी की वजह से जीती। ऐसा लग रहा है कि लोगों ने दीदी को पसंद किया। क्या गलती हुई, हम इसकी समीक्षा करेंगे। क्या कोई संगठनात्मक कमी रह गई या चेहरे का अभाव कारण रहा या बाहरी-भीतरी की बहस। हम देखेंगे क्या गलती हुई।’

अभी तक आए मतगणना के रुझान संकेत कर रहे हैं कि ममता बनर्जी सत्ता की हैट्रिक लगा रही हैं। तृणमूल कांग्रेस 201 सीटों पर आगे है जबकि 82 सीटों पर भाजपा आगे है। राज्य की 294 सीटों में से 292 सीटों पर मतदान हुआ था।