logo
मोदी ने बारिश से उत्पन्न स्थिति पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन
मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्य सरकार की ओर से राहत व बचाव कार्य के लिए उठाए गए कदमों से अवगत कराया
 
सीएमओ ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में भारी बारिश व बाढ़ से पैदा हुई स्थिति के बारे में फोन पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से बात की

बेंगलूरु/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश व बाढ़ से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की और राज्य सरकार को हरसंभव सहयोग व मदद का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री ने बोम्मई से फोन पर बात की और वस्तुस्थिति का जायजा लिया।

सीएमओ ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में भारी बारिश व बाढ़ से पैदा हुई स्थिति के बारे में फोन पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से बात की। मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्य सरकार की ओर से राहत व बचाव कार्य के लिए उठाए गए कदमों से अवगत कराया।’

प्रधानमंत्री ने इस दौरान बारिश व बाढ़ से हुई जानमाल की क्षति व फसलों को हुए नुकसान पर गहरी चिंता जताई और प्रदेश सरकार को हरसंभव सहयोग व मदद का आश्वासन दिया। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में दबाव बनने और चक्रवाती हवाओं के कारण नवंबर महीने में राज्य में भारी बारिश हुई।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा प्रबंधन प्रधिकरण के आयुक्त मनोज राजन ने कहा कि राज्य में नवंबर में 129 मिलीमीटर बारिश हुई जो इस महीने में होने वाली औसत बारिश से 271 प्रतिशत अधिक है।

एक नवंबर से 21 नवंबर के बीच भारी बारिश से व बाढ़ से 24 लोगों की जान जा चुकी है, 658 मकानों को पूरी तरह जबकि 8,495 मकानों को आंशिक रूप से क्षति पहुंची। इस दौरान लगभग 200 जानवर मारे गए।

ताजा बारिश से 3,79,501 हेक्टेयर फसलों और 30,114 हेक्टेयर भूमि पर फलों व सब्जियों को नुकसान पहुंचा है।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए