पति की हत्या कर दो दिन तक शव के साथ ही रही पत्नी

पुलिस ने पड़ोसियों की सूचना पर किया गिरफ्तार

294

नई दिल्ली। एक महिला का सब्र का बांध उस समय टूट गया जब उसका पति समझाने के बाद भी नहीं सुधरा। उस महिला ने गुस्से में आकर एक ऐसी वारदात को अंजाम दिया जिसे सुनकर आप के रौंगटे खड़े हो जाएंगे। देश की राजधानी में एक महिला ने अपने पति की हत्या कर दी, बल्कि उसके शव के साथ दो दिन तक सोती रही। तीसरे दिन महिला ने अपने पड़ोसियों का बताया कि उसके पति को दिल का दौरा पड़ गया है। इस पर पड़ोसियों का शक हुआ और उन्होंने पुलिस को खबर दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को गिरप्तार कर लिया।
पुलिस ने महिला से जब सख्ती के साथ पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका पति आए दिन मारपीट करता था और शराब भी पीता था, इसलिए 22 जुलाई को यह उसने यह कदम उठाया है।
दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में रहने वाली 32 वर्षीय शिल्पी अधिकारी ने बताया कि वह पश्‍चिम बंगाल की रहले वाली है। उसने पुलिस का बताया कि उसका पति उसे रोजाना शराब पीकर प्रताड़ित करता था। यहां तक कि वह उसे पड़ोसियों के सामने भी नहीं छोड़ता था। शिल्पी कापसहेड़ा इलाके में एक छोटे से कमरे में रहती है। उसने बताया कि उसे हत्या के बाद समझ नहीं आया कि वह शव का क्या करे, इस कारण से उसे वह दो दिन तक घर में रखी रही और उसके बगल में सोती रही। पुलिस ने महिला को 25 जुलाई का गिरफ्तार कर लिया था। महिला के अनुसार उसने अपने पति को समझाया था कि अगर वह नहीं सुधरा तो वह उसकी हत्या कर देगी। जब वह नहीं माना तो तंग आकर उसकी हत्या कर दी।
महिला ने घटना के तीसरे दिन पड़ोसियों का बताया कि उसके पति की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गई है। महिला की बात पर पड़ोसियों को भरोसा भी हो गया था, लेकिन पुलिस एक मुखबिर उक्त महिला के पड़ोस में रहता था। जब शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा था उसके कुछ देर पहले ही उसने पुलिस को मामले की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को गरिफ्तार कर लिया।
* पैसे न देने पर करता था मारपीट
महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति उसकी सारी कमाई छीन लेता था और शराब पी जाता था। जब वह पैसे नहीं देती तो उसके साथ मारपीट करता था। हद तो वहां हो गई जब एक रात महिला के साथ उसने सात घंटे तक मारपीट की। जानकारी अनुसार एक बैंक में हाउसकीपिंग स्टाफ में पदस्थ है।