logo
माल्या के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी मामले में डीआरटी ने यूनाइडेट ब्रीवरीज के शेयर बेचे: ईडी
 
माल्या के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी मामले में डीआरटी ने यूनाइडेट ब्रीवरीज के शेयर बेचे: ईडी
फोटो स्रोत: विजय माल्या ट्विटर अकाउंट।

नई दिल्ली/भाषा। ऋण वसूली प्राधिकरण (डीआरटी) ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ कथित बैंक धोखाधड़ी मामले में जांच के तहत धन शोधन निवारण कानून के अंतर्गत पूर्व में कुर्क किए गए यूनाइटेड ब्रीवरीज लिमिटेड (यूबीएल) के 5,800 करोड़ रुपए से अधिक के शेयरों को बेच दिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि 25 जून तक शेयरों की बिक्री से 800 करोड़ रुपए की और वसूली होने की उम्मीद है। हाल में इसने कहा था कि एजेंसी ने मुंबई स्थित धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) की विशेष अदालत के आदेश के तहत उसके द्वारा कुर्क किए गए 6,600 करोड़ रुपए के शेयर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) नीत संघ को हस्तांतरित किए हैं।

तईडी ने कहा, ‘आज डीआरटी ने, एसबीआई के नेतृत्व वाले संघ की तरफ से, यूनाइटेड ब्रीवरीज लिमिटेड के 5,824.50 करोड़ रुपए के शेयर बेचे हैं।’ माल्या (65) भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ दायर मामला हार चुके हैं और उन्हें ‘ब्रिटेन की शीर्ष अदालत में अपील दायर करने की अनुमति से इनकार कर दिया गया है।’ प्रवर्तन निदेशालय ने कहा, ‘उनको भारत को प्रत्यर्पित किया जाना तय है।’