logo
जूही चावला को महंगी पड़ी 5जी पर याचिका, न्यायालय ने लगा दिया 20 लाख का जुर्माना
 
जूही चावला को महंगी पड़ी 5जी पर याचिका, न्यायालय ने लगा दिया 20 लाख का जुर्माना
फोटो स्रोत: जूही चावला इंस्टाग्राम अकाउंट।

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। अभिनेत्री जूही चावला द्वारा 5जी वायरलेस नेटवर्क प्रौद्योगिकी को चुनौती देने के संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर याचिका उन्हें काफी महंगी पड़ गई है। न्यायालय ने इस याचिका को न केवल खारिज किया, ​बल्कि अभिनेत्री पर 20 लाख रुपए का जुर्माना भी लगा दिया।

न्यायालय ने कहा कि जूही चावला की याचिका खामियों से भरी हुई और कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग करने वाली है। इससे न्यायालय का समय खराब हुआ है। यही नहीं, न्यायालय ने इस याचिका को सिर्फ प्रचार पाने के लिए दायर किया गया करार दिया है।

न्यायालय ने कहा कि जूही चावला ने सोशल मीडिया अकाउंट पर सुनवाई का वेब लिंक साझा किया, जिससे अज्ञात लोगों ने सुनवाई में बाधा पैदा की। अभिनेत्री ने 5जी तकनीक वाली याचिका बेवजह लगाई, जबकि यहां आने से पहले वे सरकार को लिख सकती थीं।

न्यायालय ने कहा कि अभिनेत्री की याचिका में सिर्फ कुछ ही जानकारी सही है, बाकी सब कयासों और संशय पर आधारित है। बता दें कि न्यायालय ने तकनीक से संबंधित चिंताओं को लेकर सरकार को कोई प्रतिवेदन दिए बिना सीधे मुकदमा दायर करने पर सवाल उठाया था।

इस पर टिप्पणी करते हुए न्यायमूर्ति जेआर मिड्ढा ने कहा था कि वादी जूही चावला और दो अन्य को पहले अपने अधिकारों के लिए सरकार से संपर्क करने की जरूरत थी। यदि वहां इन्कार किया जाता, तो उन्हें न्यायालय का दरवाजा खटखटाना चाहिए था।

मामले की सुनवाई के दौरान जूही चावला की पुरानी फिल्मों के गाने सुनाई देने का मामला भी चर्चा में रहा था, जिस पर न्यायालय ने आपत्ति जताई थी। इससे सुनवाई बाधित हुई थी। मामले की ऑनलाइन सुनवाई हो रही थी, तब एक शख्स ने जूही की फिल्म का गाना गुनगुनाया था। इस पर उसे हटा दिया गया।

हालांकि वह दोबारा शामिल हो गया और गाना गाने लगा। बाद में उसकी आवाज बंद कर दी गई थी। जूही चावला ने ही ट्विटर पर लिंक शेयर किया था। न्यायालय ने उसकी कार्यवाही बाधित करने वाले शख्स का पता लगाने का निर्देश दिया है।