नई दिल्ली/भाषा। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी बंद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पहली बार वीडियो लिंक के जरिए कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की।

मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री आवास पर मौजूद थे जबकि मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य अपने कार्यालयों या आवास से वीडियो लिंक के जरिये बैठक में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री के 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर 25 मार्च को हुई मंत्रिमंडल की पिछली बैठक के दौरान मोदी और अन्य मंत्री कुर्सियों पर एक दूसरे से काफी दूर-दूर होकर बैठे थे। ऐसा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखने के उद्देश्य से किया गया था।

https://platform.twitter.com/widgets.js

आमतौर पर मंत्रिमंडल की बैठक में लोग अंडाकार टेबल के चारों ओर बैठे होते हैं। कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रधानमंत्री ‘सामाजिक दूरी’ की वकालत करते रहे हैं और उन्होंने 21 दिन के देशव्यापी बंद की भी घोषणा की थी।

मंत्रिमंडल की बैठक से पहले प्रधानमंत्री ने सोमवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मंत्रिपरिषद की बैठक की भी अध्यक्षता की। तस्वीरों में नजर आया कि मोदी, सिंह और शाह जहां प्रधानमंत्री आवास पर मौजूद थे, वहीं मंत्री वीडियो लिंक के जरिए उनसे जुड़े थे।