प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay
प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay

कोंटाई/भाषा। पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले में भाजपा के एक कार्यकर्ता का शव मिलने से इलाके में तनाव फैल गया। भाजपा ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस के ‘गुंडों’ ने उसकी हत्या की है। राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने आरोपों को ‘झूठे और निराधार’ बताते हुए खारिज कर दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि गोकुल जना का शव बुधवार रात जिले के इटाबेदिया इलाके से मिला और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

भाजपा की राज्य इकाई ने ट्वीट किया, ‘कांति भगवानपुर से भाजपा के बूथ कार्यकर्ता गोकुल जना की तृणमूल के गुंडों ने हत्या कर दी। किसलिए? उन्होंने तृणमूल की एक पंचायत सदस्य के कोरोना वायरस से संक्रमित पति से पृथक वास में रहने का अनुरोध किया था!’

पार्टी ने ट्वीट किया, ‘बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल के राज में क्या इस तरह लोकतंत्र जीवित रह सकता है?’ भाजपा नेता सायंतन बसु ने दावा किया कि जना की मौत राजनीतिक रंजिश के चलते हुई। उन्होंने स्थानीय पुलिस पर मामले पर पर्दा डालकर हत्यारों को बचाने का आरोप लगाया।

तृणमूल ने भाजपा के आरोपों को ‘झूठ का पुलिंदा’ करार देते हुए कहा कि उसके किसी भी कार्यकर्ता का जना की मौत से कोई संबंध नहीं है। जिले के एक नेता ने कहा, ‘हम उसकी मौत के मामले की अच्छी तरह जांच की मांग करते हैं।’