नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित, 22 मरीजों की मौत

प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay
प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

नासिक/मुंबई/दक्षिण भारत। महाराष्ट्र में नासिक स्थित एक अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने से 22 मरीजों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, अस्पताल में बुधवार को भंडारण संयंत्र से लीकेज होने लगा। इससे ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित हो गई, जिसके कारण कम से कम 22 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

जिलाधिकारी सूरज मंधारे ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया, ‘मौजूदा जानकारी के अनुसार, जाकिर हुसैन निगम अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने से 22 लोगों की मृत्यु हो गई। ये मरीज वेंटिलेटर और ऑक्सीजन पर थे। ऑक्सीजन आपूर्ति टैंक में लीकेज के बाद आपूर्ति बाधित हो गई।’

उन्होंने बताया कि नगर निगम ने घटना के मद्देनजर तत्काल उन दूसरी जगहों से ऑक्सीजन सिलेंडर लाकर लगाए हैं जहां इनकी जरूरत कम थी।

बता दें कि घटना की सूचना सोशल मीडिया पर आने के बाद देशभर में लोगों ने इस पर नाराजगी जताई और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है, जिनके कारण इतने लोगों को जान गंवानी पड़ी।

प्रधानमंत्री ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक रिसाव की वजह से हादसा दिल दहला देने वाला है। उससे होने वाले जानों के नुकसान से दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना।’