पुलिस द्वारा जारी की गईं तस्वीरें
पुलिस द्वारा जारी की गईं तस्वीरें

श्रीनगर/भाषा। पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के तीन साथियों को गिरफ्तार कर पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित नशीली दवाओं के आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का बृहस्पतिवार को दावा किया।

अधिकारियों ने यहां बताया कि जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके से गिरफ्तार लोगों के पास से 21 किलोग्राम हेरोइन और 1.34 करोड़ रुपए नकद राशि बरामद की गई है।

एक अधिकारी ने बताया, ‘विश्वसनीय सूचना के आधार पर हंदवाड़ा में पुलिस ने पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित नशीली दवाओं के आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और प्रतिबंधित समूह लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के तीन साथियों को गिरफ्तार किया।’

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान अब्दुल मूमीन पीर, इस्लाम-उल-हक पीर और सैयद इफ्तिखार इंद्राबी के रूप में की गई है। सभी हंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि तीनों के पास से उच्च गुणवत्ता वाली 21 किग्रा हेरोइन बरामद की गई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 100 करोड़ रुपए है। साथ ही उनके पास से 1.34 करोड़ रुपए नकद और नकदी गिनने वाली मशीन बरामद की गई है।

अधिकारियों ने बताया कि मॉड्यूल के अन्य सदस्यों की भी पहचान कर ली गई है और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश चल रही है।

एक अधिकारी ने बताया, ‘यह मॉड्यूल पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के करीबी संपर्क में था और मादक पदार्थ के धंधे में शामिल था। यह लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादियों की वित्तीय मदद कर रहा था। इनके पास से बरामद सामान से मादक पदार्थ बेचने वालों और आतंकवादियों के बीच संबंध का खुलासा हुआ है।’

अधिकारियों ने बताया कि हंदवाड़ा पुलिस थाने में संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। आतंकवादी संगठनों, चरमपंथियों, तस्करों और अन्य राष्ट्र विरोधी तत्वों के बीच साठगांठ की विस्तार से जांच करने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।