वायरल वीडियो से लिया गया चित्र
वायरल वीडियो से लिया गया चित्र

रायपुर/दक्षिण भारत। कहा जाता है कि भारतीय जुगाड़ में माहिर होते हैं। वे किसी भी मुश्किल हालात का सामना करने के लिए कोई जुगाड़ जरूर ढूंढ़ लाते हैं। कुछ ऐसा ही किया है छत्तीसगढ़ में रायपुर स्थित तेलीबांधा के एक पानी-पतासी वाले ने।

इन दिनों जब कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं तो उसने ग्राहकों को पतासी के साथ पानी पेश करने के लिए अनोखा जुगाड़ लगा दिया है। विक्रेता ने एक पात्र में पानी भरकर उसके नीचे नल जैसे निकास द्वार लगा दिए हैं। उसने खरीदारों को यह छूट दी है कि वे खुद ही पानी ले लें। इससे संक्रमण फैलने का खतरा कम होगा, स्वच्छता भी बरकरार रहेगी, साथ ही खरीदार अपनी पसंद के मुताबिक पानी ले सकेंगे।

पानी-पतासी विक्रेता ने ग्राहकों को जलजीरा, खट्टा-मीठा और धनिया-पुदीना के विकल्प भी उपलब्ध कराए हैं। उसका वीडियो आईएएस अधिकारी अवनीश शरन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस ‘हाईटेक पानी-पतासी वाले’ के चर्चे होने लगे।

यूजर्स ने कहा कि कोरोना जैसे मुश्किल हालात में इस शख्स ने यह राह दिखाई है कि जीवन रुकना नहीं चाहिए, बस सावधानी और स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए। इस काम में तकनीक हमारी काफी मदद कर सकती है।