चीनियों को धराशायी करने वाले वीर जवानों से पीएम मोदी ने की मुलाकात।
चीनियों को धराशायी करने वाले वीर जवानों से पीएम मोदी ने की मुलाकात।

लेह/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां अस्पताल में उन जवानों से मुलाकात की जो 15 जून की रात को चीनी फौज से हिंसक टकराव में घायल हो गए थे। गलवान के इन बलवानों ने देश की रक्षा करते हुए कई चीनियों को धराशायी किया था।

उनसे मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, मेरे जैसे 130 करोड़ देशवासी आपके प्रति बहुत गर्व महसूस करते हैं। आपका साहस, शौर्य हमारी नई पीढ़ी को प्रेरणा दे रहा है। उन्होंने जवानों से कहा कि आपका ये पराक्रम और शौर्य हमारे देशवासियों को आने वाले कई वर्षों तक प्रेरणा देता रहेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज विश्व की जो स्थिति है, तब ये संदेश जाता है कि भारत के वीर जवान अपना ऐसा पराक्रम दिखाते हैं। दुनिया भी जानने के लिए उत्सुक रहती है कि भारत के उन जवानों की ट्रेनिंग कैसी है, उनका त्याग कितना ऊंचा है। आज पूरा विश्व आपके पराक्रम की समीक्षा कर रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं आज आपको प्रणाम करने आया हूं। आपको देखकर एक प्रेरणा लेकर जाऊंगा। हम दुनिया के किसी देश के सामने न झुके हैं और न कभी झुकेंगे। यह बात मैं आप जैसे पराक्रमी, वीर साथियों के कारण कह पा रहा हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं आपको तो प्रणाम करता हूं, साथ ही आपको जन्म देने वाली वीर माताओं को भी प्रणाम करता हूं। उन माताओं पर जितना गर्व करें और सिर झुकाकर नमन करें, उतना ही कम होगा।